सर्जिकल स्ट्राइक ने दुनिया को दिखाई भारत की ताकत – अमेरिका में बोले मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपनी सुरक्षा और संप्रभुता की रक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे और दुनिया हमें रोक नहीं सकती।

वर्जीनिया में भारतवंशी समुदाय के सामने प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया के देशों को यह बताने में सफल रहा है कि आतंकवाद से लड़ाई कितनी जरूरी है। तीन साल में हमारी सरकार पर कोई दाग नहीं लगा।

मोदी ने कहा, ‘यहां मैं जो स्वरूप देख रहा हूं, उसमें लघु भारत भी है और लघु अमेरिका भी है। हिंदुस्तान में जब कुछ बुरा होता है तो सबसे पहले आपकी नींद खराब होती है। आपका दिल हर पल चाहता है कि मेरा देश ऐसा कब बनेगा।

मैं विश्वास दिलाता हूं कि जो सपने आपने देखे हैं, वो आपके रहते हुए पूरे होंगे। भारत में जिन विषयों पर सरकारें बदनाम होती रहीं और बदलती रहीं, उसका कारण यह नहीं था कि किसी को कुछ चाहिए था और मिला नहीं। सरकारें बदलने का एक प्रमुख कारण रहा है भ्रष्टाचार, बेईमानी।

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार चलाने में भी ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं कि ईमानदारी से काम करने की व्यवस्था सुनिश्चित हो। टेक्नोलॉजी का इसमें बहुत बड़ा योगदान बढ़ रहा है। हमने देश के आम आदमी को गैस और यूरिया पर मिलने वाली सब्सिडी को सीधे जरूरतमंदों के खातों में पहुंचाया। हमने बीड़ा उठाया है कि आने वाले 3 साल में 5 करोड़ गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन देंगे।

इसे भी पढ़ें :  सुलह की हर कोशिश को पाक कर रहा है नाकाम – रक्षा मंत्री