सुलह की हर कोशिश को पाक कर रहा है नाकाम – रक्षा मंत्री

 

दिल्ली

केन्द्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने पाकिस्तान पर सुलह की हर कोशिश को नाकाम करने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सेना और बीएसएफ का लाइन ऑफ कंट्रोल पर दबदबा तेजी से बढ़ा है। उनके मुताबिक हमारी सिक्युरिटी फोर्सेस ने आतंकियों पर दबाव बढ़ा दिया है।

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए जेटली ने कहा- मैं स्ट्रैटजिक अप्रोच के डिटेल्स नहीं बताऊंगा। लेकिन यही कहूंगा कि पिछले कुछ हफ्तों में हमारी आर्म्ड फोर्सेस यानी आर्मी और बीएसएफ एलओसी पर डॉमिनेट कर रही हैं। हमारी फोर्सेस ने आतंकियों पर दबाव बढ़ा दिया है। पिछले कुछ दिनों में आई खबरें इस बात का सबूत हैं।

जेटली ने कहा कि भारत ने हालात सामान्य करने के लिए कई कदम उठाए। इस सरकार ने जब शपथ ली थी तब पाकिस्तान के पीएम को न्योता दिया गया था। हमारे प्रधानमंत्रीजी नवाज शरीफ के घर शादी समारोह में शामिल हुए। लेकिन पठानकोट, उरी हमला हुआ। हमारे शहीदों के सिर काटे गए। सुलह की हमारी हर कोशिश को पाकिस्तान ने नाकाम कर दिया।

हालांकि जेटली ने जमीनी हकीकत के काफी सामान्य होने का दावा भी किया । उन्होने कहा कि हम भी तीन दिन श्रीनगर में जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में रहकर आए हैं। कश्मीर के कुछ हिस्सों में तनाव है। बाकी हिस्सों में हालात नॉर्मल हैं।

इस बीच आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे। बताया जा रहा है कि रावत वहां सिक्युरिटी अरेंजमेंट्स को रिव्यू करेंगे। इसके अलावा एलओसी पर ताजा हालात की भी जानकारी लेंगे।

इसे भी पढ़ें :  राष्ट्रपति चुनाव - रामनाथ कोविंद बनाम मीरा कुमार