मोबाइल हैंडसेट पर मिलने वाला है बड़ा डिस्काउंट

 

दिल्ली

एमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर हाल में मोबाइल फोन पर डिस्काउंट ऑफर्स का फायदा उठाने से चूक गए लोग निराश न हों क्योंकि पहली जुलाई से गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (GST) लागू होने से पहले ब्रांड्स और रिटेलर्स अपना पुराना स्टॉक निकालने के लिए भारी डिस्काउंट दे सकते हैं। GST लागू होने से मोबाइल हैंडसेट के दाम बढ़ सकते हैं। जानकारों का कहना है कि कुछ हैंडसेट ब्रांड्स ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों जरियों से डिस्काउंट की पेशकश कर सकते हैं। उधर रिटेलर्स भी प्राइस में कुछ कटौती कर सकते हैं।
इंटरनैशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) इंडिया के सीनियर ऐनालिस्ट नवकेंद्र सिंह ने कहा, ‘जून के मध्य से अंत तक ब्रैंड्स की ओर से डिस्काउंट दिया जा सकता है। वे बढ़े हुए प्राइसेज के साथ हैंडसेट मॉडल्स आने से पहले पुराना स्टॉक निकालना चाहेंगे।’ पिछले सप्ताह देश में सभी गुड्स और सर्विसेज के लिए टैक्स रेट का फैसला करने वाली काउंसिल ने सेलुलर नेटवर्क्स के लिए फोन और उनकी मैन्युफैक्चरिंग के लिए पार्ट्स पर 12 पर्सेंट का रेट तय किया था, इससे अधिकतर फोन मौजूदा प्राइसेज से 4-5 पर्सेंट महंगे हो जाएंगे।

काउंटरपॉइंट रिसर्च को जून के अंत में हैंडसेट के प्राइसेज 10 पर्सेंट तक कम होने की उम्मीद है। GST रेट्स 1 जुलाई से लागू होंगे और अगर प्राइसेज बढ़ाए जाते हैं तो उनका भार कंज्यूमर्स पर कुछ सप्ताह में डाला जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें :  24 मार्च को अर्थ ऑवर के दौरान लोग रखे बिजली बंद - डॉ. हर्षवर्धन की अपील