देश भर से आये प्रवक्ताओं को अमित शाह का गुरुमंत्र

दिल्ली
मोदी सरकार तीन साल पूरा होने पर देश भर में जश्न मनाने और जनता तक अपनी उलब्धियों को जोर-शोर से पहुंचाने की तैयारी कर रही है । इसे लेकर बीजेपी ने रविवार को 11 अशोक रोड के केन्द्रीय कार्यालय में देश भर के प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई । बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा संगठन मंत्री राम लाल और केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के तौर तरीकों के बारे में बताया।
देश भर से आए बीजेपी प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट्स के लिए आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को आक्रामक तरीके से जनता के बीच ले जाने को कहा। उन्होने सरकार के कामों और योजनाओं को बेहतर तरीके से जनता तक पहुंचाने का गुर बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार जनता के हित में अच्छा काम कर रही है और इन कामों को जनता तक ले जाने और आसान तरीके से समझाने की जिम्मेदारी पार्टी प्रवक्ताओं की है।
शाह ने सभी प्रवक्ताओं को निर्देश दिया की जीएसटी को लेकर जन-जन को जागरूक करें। इसके साथ ही केंद्र की उज्ज्वला योजना , मुद्रा योजना ,जन धन, स्वच्छ भारत अभियान , ग्रामीण विकास से संबंधित योजनाएं , युवाओं के रोजगार से जुड़ी तमाम योजनाओं को भी पूरी तरह से प्रचारित करने के निर्देश दिए। पिछली सरकार की आलोचना करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान विकास और आर्थिक मोर्चे पर जो गड्ढे थे, उसको ठोस कदम उठाकर न सिर्फ मोदी सरकार ने भरा बल्कि वहा विकास की मिनार भी खड़ी की।
आपको बता दे कि 27 मई से 15 जून तक पूरे देश में बीजेपी मोदी सरकार के 3 साल की उपलब्धियों का उत्सव मनाएगी । इसे तमाम राज्यों के प्रवक्ता किस तरह से बेहतर तरीके से प्रचार प्रसार करे , इसके बारे में भी अमित शाह ने रोडमैप बताया। इस दौरान राज्यों खासतौर पर गैर-बीजेपी शासित राज्यों में तमाम केन्द्रीय मंत्रियो और मुख्यमंत्रियों के दौरे को लेकर बेहतर समन्वय स्थापित करने पर भी जोर दिया गया । केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने भी कार्यशाला को संबोधित करते हुए देश में बिजली के क्षेत्र में आए सुधार पर प्रेजेंटेशन देते हुए दावा किया कि बिजली के क्षेत्र में मोदी सरकार ने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की है ।
इसे भी पढ़ें :  EXCLUSIVE - देश के 13 हाईवे को फाइटर प्लेन के लिए रनवे बनाने का फैसला