अंतिम ओवर में मुंबई ने मारी बाजी , तीसरी बार जीता IPL का खिताब

 

आईपीएल – 10 के महामुकाबले में मुंबई इंडियंस ने एक रन से जीत दर्ज की । हाई वोल्टज मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए । जवाब में राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट की टीम 6 विकेट पर 128 रन ही बना सकी । स्टीवन स्मिथ ने सबसे अधिक 51 रन की पारी खेली। जबकि अजिंक्य रहाणे 44 रन बनाकर आउट हुए । मुंबई के लिए मिचेल जॉनसन ने 3 और बुमराह ने दो विकेट झटके।
अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे। मिचेल जॉनसन के ओवर की पहली ही बॉल पर मनोज तिवारी ने चौका जड़ दिया । दूसरी बॉल पर सिक्स लगाने के चक्कर में सीमा रेखा पर पोलार्ड के हाथों कैच आउट हो गए । तीसरी बॉल पर स्मिथ (51) को जॉनसन ने आउट कर मैच को पूरी तरह से मुंबई के पक्ष में कर दिया। अब चौथी बॉल पर नए बैट्समैन सुंदर ने एक रन बनाए । जबकि 5वीं बॉल पर क्रिश्टन का कैच हार्दिक से छूट गया और पुणे को दो रन मिले ।  अंतिम बॉल पर पुणे को जीत के लिए चाहिए थे 4 रन जो बने नहीं।

130 रन के छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी पुणे सुपरजाएंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही । सिर्फ 17 रन के टीम स्कोर पर राहुल त्रिपाठी का विकेट गिर गया । उन्हें 3 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा कर दिया ।  इसके बाद रहाणे और कप्तान स्मिथ ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 9.3 ओवर में 54 रन जोड़ डाले ।

इसे भी पढ़ें :  छठी राष्ट्रीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल चैम्पियनशिप विजेताओं को पुरस्कार

इस जोड़ी को मिचेल जॉनसन ने तोड़ा । उन्होंने रहाणे को पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया । रहाणे ने 38 बॉल में 5 चौके की मदद से 44 रन बनाए ।  इसके बाद पूर्व कप्तान एमएस धोनी का विकेट गिरा । वे 13 बॉल में 10 रन बनाकर आउट हुए । इस दौरान काफी धीमी रफ्तार से पुणे ने रन बनाए। जिससे प्रेशर बढ़ता चला गया ।  मनोज तिवारी 7 और क्रिश्टन 4 रन बनाकर आउट हुए ।