फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग ने बताई जियो के साथ डील की कहानी का सच,पढ़िए उनका लिखा एक-एक शब्द

कोरोना महामारी के वैश्विक संकट के इस दौर में बुधवार को आर्थिक जगत से एक ऐसी ख़बर सामने आई जिसने एक बार तो सबको चौंका ही दिया।यह खबर थी फेसबुक और जियो के डील के बारे में।

दुनिया भर में अपना जलवा बिखेरने वाली सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज बहुराष्ट्रीय कंपनी फेसबुक ने भारत के सबसे अमीर उद्योगपत्ति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म्स में 10 प्रतिशत के लगभग की हिस्सेदारी को खरीद लिया है।

मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक ने जियो में 9.99 प्रतिशत की हिस्सेदारी को खरीदने के लिए 5.7 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है। भारतीय रुपये में निवेश की यह कुल राशि 43,574 करोड़ रुपये होती है।

 

 

पूरी ख़बर पढ़ने के लिए क्लिक करें –

Jio-Facebook Deal: लॉकडाउन में फेसबुक ने 43,574 करोड़ रुपये में खरीदी जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी

मार्क जुकरबर्ग ने बताया मुकेश अंबानी के साथ डील का सच

फेसबुक और जियो की इस डील के साथ ही फेसबुक अब जियो प्लेटफॉर्म्स का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर बन गया है। इस डील पर अपनी बात रखते हुए फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर ही एक पोस्ट भी लिखा। आप भी पढ़िए ,मार्क जुकरबर्ग का लिखा हुआ एक-एक शब्द….

आर्थिक जानकारों की माने तो इस डील से दोनों ही दिग्गज कंपनियों को फायदा होगा। दावा तो यहां किया जा रहा है कि इससे रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

इसे भी पढ़ें :  नाग-नागिन के जोड़े का लाइव डांस आपने कभी देखा है क्या ?