बधाई शेफाली-दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी बनने के लिए

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नई रन मशीन और युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा दुनिया की नंबर वन बल्लेबाज बन गई हैं। शेफाली की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत ही टीम इंडिया टी-20 महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है।

आपको बता दें कि शेफाली ने सिर्फ 5 महीने में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है। पिछले साल सितंबर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शेफाली की एंट्री हुई थी और सिर्फ 18 T-20 मैचों में शानदार बैटिंग के बल पर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली।

न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को पछाड़कर शेफाली बनी नंबर वन बल्लेबाज

बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टी 20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर शेफाली वर्मा का नाम नज़र आया यानि वो दुनिया की नंबर वन बल्लेबाज बन गई हैं। अंक तालिका में शेफाली के 761 अंक हैं और न्यूज़ीलैंड की सूजी बेट्स 750 अंक के साथ लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गई हैं। आपको बता दें कि इससे पहले सूजी टॉप बल्लेबाज थी। लिस्ट में तीसरे नंबर पर 746 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी काबिज हैं।

टॉप पर पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज बनी शेफाली

इस कामयाबी के साथ ही शेफाली वर्मा नंबर वन की रैंकिंग पर पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। उनसे पहले महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर कही जाने वाली मिताली राज वनडे क्रिकेट की रैंकिंग में टॉप पर पहुंची थी।

भारतीय गेंदबाजों ने भी लगाई छलांग

T-20 महिला वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत स्पिनर पूनम यादव वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें स्थान से ऊपर चढ़कर 8वें नंबर पर पहुंच गई है। हालांकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव को नुकसान उठाना पड़ा और दोनों एक-एक स्थान नीचे खिसककर 5वें और 7वें नंबर पर पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें :  जनसंख्या नियंत्रण कानून पर अब SC करेगा ' सुप्रीम ' सुनवाई