हमारी लड़कियों ने कमाल कर दिया-महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई टीम इंडिया

भारतीय लड़कियों ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर कमाल कर दिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। ICC Women T20 World Cup के फाइनल में पहुंच कर महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रच दिया है।

पहली बार टीम इंडिया ICC Women T20 World Cup के फाइनल में पहुंची है। आपको बता दें कि शानदार प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची थी और आज उनका मुकाबला इंग्लैंड की टीम से होना था। बारिश की वजह से यह मैच रद्द हो गया और भारतीय महिला क्रिकेट टीम ICC के नियमों के मुताबिक बिना सेमीफाइनल खेले ही सीधे फाइनल में पहुंच गई।

लीग मैच में शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया को हुआ फायदा

 

वीरवार को ICC Women T20 World Cup का पहला सेमीफाइनल भारत इंग्लैंड के बीच खेला जाना था। लेकिन बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा। सेमीफाइनल के मैचों के लिए ICC ने कोई रिज़र्व दिन नहीं रखा था इसलिए ICC के नियमों के मुताबिक लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया को सीधे फाइनल में पहुंचा दिया गया।

दरअसल, टीम इंडिया ने लीग दौर में सबसे ज्यादा मैच जीते थे। टीम इंडिया ने अपने चारों लीग मैच जीते थे और ग्रुप A में नंबर वन पर थी। इसी वजह से अंकों के आधार पर टीम इंडिया को फाइनल का टिकट मिल गया और पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम ICC Women T20 World Cup के फाइनल में पहुंच गई।

पहली बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने ICC Women T20 World Cup में साल 2009 से लेकर 2018 तक 6 बार हिस्सा लिया था लेकिन एक बार भी टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। हालांकि टीम इंडिया 3 बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी , लेकिन इससे पहले एक बार भी सेमीफाइनल में जीत हासिल नहीं कर पाई थी।

इसे भी पढ़ें :  मूसलाधार बारिश , मुंबई , आनंद महिंद्रा और अखबार - किस्सा मालूम है क्या ?

Positive Khabar टीम इंडिया को बधाई देता है और साथ ही यह कामना करता है कि फाइनल मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया पहली बार ICC Women T20 World Cup ट्रॉफी लेकर चैंपियन के तौर पर भारत वापस आए।