मुकेश अंबानी की किस बात पर बोले ट्रम्प -इसके लिए मुझे अमेरिका का राष्ट्रपति बने रहना होगा

भारत यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को नई दिल्ली में भारतीय उद्योगपत्तियों से मुलाकात की। अमेरिकी दूतावास में हुई इस मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने बैठक में मौजूद तमाम भारतीय उद्योगपतियों से कहा कि मैं आप लोगों के अमेरिका में निवेश पर नजर रखता हूं।

अमेरिकी राष्ट्रपति और भारतीय CEOs से मुलाकात के दौरान अंबानी और ट्रम्प की बातचीत में कुछ ऐसा निकल गया कि लोग मुस्कुराए बिना नहीं रह पाए। मुकेश अंबानी ने जब अमेरिकी राष्ट्रपति को बताया कि उन्होंने अमेरिका में 7 अरब डॉलर का निवेश किया है तो ट्रम्प ने कहा कि यह अच्छा है। इसके बाद दोनों के बीच 5 जी को लेकर बातचीत हुई । अंबानी ने बताया कि वो 5जी के क्षेत्र में भी कदम रखेंगे। साथ ही अंबानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को यह भी जानकारी दी कि रिलायंस एकमात्र कंपनी है, जिसने चाइनीज कंपोनेंट का इस्तेमाल नहीं किया है।

मुकेश अंबानी और डोनाल्ड ट्रम्प की बातचीत का मजेदार वाक्या

लेकिन मजेदार वाक्या इसके बाद हुआ। डोनाल्ड ट्रम्प की तारीफ करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि आपके शासनकाल में भारतीय कंपनियों के लिए बिज़नेस करना आसान हो गया है । तमाम प्रोसेस तेज और आसान हो गई है और मैं उम्मीद करता हूं कि यह प्रक्रिया जारी रहेगी। जाहिर तौर पर यह मन की मुराद पूरी होने जैसा मामला बन गया था और इसलिए इस पर तुरंत ही प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बोल उठे कि जरूर, लेकिन इसके लिए मुझे अमेरिका का राष्ट्रपति बने रहना होगा।

इसे भी पढ़ें :  World Cup के लिए पाकिस्तान पहुंची भारतीय टीम

अमेरिकी राष्ट्रपति के इतना कहते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई । आपको बता दें कि राजनीतिक विश्लेषक अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बड़े और महत्वपूर्ण भारत दौरे को पहले से ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ट्रम्प को दोबारा राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए अमेरिका में रह रहे भारतीयों के वोट की जरूरत है।