सचिन तेंदुलकर फिर से बल्ले के साथ उतरेंगे मैदान में,लेकिन क्यों ?

भारतीय क्रिकेट से जुड़ी दो बड़ी खबरें आ रही हैं। पहली खबर थोड़ी दुखी करने वाली है। T-20 में न्यूजीलैंड का सफाया कर देने वाली टीम इंडिया वन डे मुकाबलों में अपनी रफ्तार बनाये रखने में कामयाब नहीं रह पाई। न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरा वनडे टीम इंडिया को हरा कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है।

दूसरी खबर भारतीय क्रिकेट टीम के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से जुड़ी है। सचिन एक बार फिर अपना बल्ला थाम कर क्रिकेट के मैदान में उतरने जा रहे हैं। आपको यह सुनकर आश्चर्य जरूर हो रहा होगा क्योंकि यह सब जानते हैं कि कंधे की चोट के कारण डॉक्टर ने सचिन तेंदुलकर को बल्लेबाजी करने से मना कर रखा है तो फिर सचिन यह जोखिम क्यों उठा रहे हैं ?

दरअसल , ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों के लिए चैरिटी मैच में शिरकत करने के लिए सचिन तेंदुलकर मेलबर्न गए हुए हैं। वहां पर ऑस्ट्रेलिया की तेज महिला गेंदबाज एलिसा पैरी ने तेंदुलकर को चुनौती दी कि वो उनकी गेंदों पर बैटिंग करके दिखाए।

अब भला सचिन तेंदुलकर को कौन रोक सकता था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की इस तेज महिला गेंदबाज की चुनौती स्वीकार कर मैदान में उतरने का फैसला कर लिया। हालांकि उन्होंने जवाब देते हुए यह भी बता दिया कि कंधे की चोट के कारण डॉक्टर ने उन्हें मना कर रखा है इसलिए वो सिर्फ एक ही ओवर खेलेंगे।

इसे भी पढ़ें :  जानिए कौन हैं लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर IPS सुजीत पांडेय