श्रीकांत ने जीता ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज खिताब

सिडनी

भारत के के श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपरसीरीज जीत ली है । श्रीकांत ने फाइनल में चीन के रियो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले चेन लोंग को 22-20, 21-16 से हराया । इस खिताबी जीत के साथ ही श्रीकांत ने इतिहास रचा है । इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत ने ये मुकाबला 46 तक मिनट में जीता ।
वह लगातार दो सुपरसीरीज खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बन गए हैं । श्रीकांत इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं ।

11वीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने उलटफेर करते हुए छठी विश्व वरीयता प्राप्त लोंग को मात दी । पहले गेम में कड़ी टक्कर रही । दोनों खिलाड़ियों ने एक के एक बाद एक अंक जीते । अंत में श्रीकांत ने 22-20 से गेम अपने नाम किया ।
श्रीकांत के लिए दूसरा आसान रहा । उन्होंने शुरू से लीड ली और लोंग को वापसी करने का मौका नहीं दिया । 21-16 से गेम जीतकर श्रीकांत ने खिताब अपने नाम कर लिया । भारतीय खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में चीन के युकी शी को 21-10, 21-14 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी ।
श्रीकांत का यह लगातार तीसरा सुपरसीरीज फाइनल था । इससे पहले वह सिंगापुर ओपन और इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थे । सिंगापुर में वह उपविजेता रहे जबकि इंडोनेशिया में चैंपियन बने थे ।

इसे भी पढ़ें :  मोदी ट्रंप मुलाकात की 10 तस्वीरें 10 कैमरों से