वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हूं – प्रियंका गांधी

सोनिया गांधी रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। लोग लगातार यह कयास लगा रहे हैं कि क्या कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी लोकसभा को चुनाव लड़ेंगी। कहा तो यहां तक जा रहा है कि कांग्रेस अपने ट्रंप कार्ड प्रियंका को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनावी मैदान में उतार सकती है ।

हाल ही में प्रियंका के वाराणसी जाकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने की वजह से भी इन अटकलों को काफी बल मिला है । प्रियंका गांधी जहां भी जाती है , उनसे लगातार यह सवाल पूछा जाता है कि क्या वो बनारस से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। अब प्रियंका ने इन तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए एक बड़ा बयान दे दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि वो वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार है बशर्ते उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हे ऐसा करने को कहे। अपने भाई राहुल के लिए चुनाव प्रचार करने केरल के वायनाड पहुंची प्रियंका गांघी ने कहा कि उन्हे वाराणसी से चुनाव लड़ने में बहुत खुशी महसूस होगी।

दिलचस्प तथ्य तो यह है कि प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलें भी उन्ही के ही एक बयान की वजह से शुरू हुई हैं। बीते दिनों प्रियंका रायबरेली में कार्यकर्ताओं की एक बैठक ले रही थीं। इस दौरान जब लोग कह रहे थे कि उन्हें सोनिया गांधी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ना चाहिए तो प्रियंका ने कहा – वाराणसी से लड़ना कैसा रहेगा ? इसी बयान के बाद से उनके वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलों को हवा मिली थी । हालांकि अभी तक कांग्रेस ने बनारस से अपने लोकसभा उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है ।

इसे भी पढ़ें :  अमित शाह है हमारे प्रधानमंत्री- ये क्या बोल गए बीजेपी नेता