राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी नववर्ष की बधाई ।

दिल्ली 
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियों को नववर्ष और गुड़ी पाडवा की बधाई दी। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा, ‘हमारे देशवासियों के बीच सहिष्णुता और परस्पर सौहार्द फले-फूले। ये त्योहार शांति एवं मेलजोल का प्रसार करें, हमारे नागरिकों को अपनी मातृभूति की सेवा में एक बार फिर समर्पित करने के लिए प्रेरित करें।’ चैत्र शुक्ल, उगादी, गुड़ी पाडवा, चेती चांद, नवरेह और साजिबू चेराओबा को देश के विभिन्न हिस्सों में नये साल की शुरुआत के रुप में मनाया जा रहा है।

राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि ये पावन पर्व वसंत के आगमन के प्रतीक हैं और विकास, समृद्धि और कल्याण की नई शुरुआत का संदेश देते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘इन त्योहारों का आनंद और प्रसन्नता की भावना प्रत्येक भारतीय के हृदय में प्रवेश करे।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नागरिकों को इन त्योहारों की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, ‘पूरे भारत में लोग नये साल की शुरुआत का जश्न मना रहे हैं। सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं। यह वर्ष शांति, आनंद एवं समृद्धि लेकर आए।’ इसके साथ ही पीएम ने लगातार कई ट्वीट कर गुड़ी पाडवा, चेती चांद, नवरेह और उगादी के त्योहार की भी शुभकामनाएं दीं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा देश के तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों और नेताओं ने इस मौकें पर देश की जनता का शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी है ।

इसे भी पढ़ें :  काम किया है तो लोगो को पता भी लगना चाहिए - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी