नवरात्रों में गृह प्रवेश करेंगे योगी सरकार के मंत्री

लखनऊ ,

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री नवरात्र के साथ ही बुधवार से अपने-अपने बंगलों में गृह प्रवेश करना शुरू करेंगे। राज्य सरकार की आवास आवंटन समिति ने मंत्रियों को आवास देने का काम लगभग पूरा कर लिया है। मंगलवार तक सभी को आदेश और कब्जा दिलाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। सबसे पहले मंत्रियों को उनके आवास में कब्जा दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास में नवरात्र पूजन पर कलश स्थापना करा सकते हैं। वह स्थायी रूप से नवरात्र के दौरान या अष्टमी के बाद वहां रहने जाएंगे। अष्टमी को वह गोरखपुर में बाबा गोरक्षनाथ मंदिर पर भी पूजा के लिए जा सकते हैं। ज्यादातर मंत्रियों ने भी अपने आवास पर कलश स्थापना कर पूजन का कार्यक्रम रखा है।

दरअसल , शिवपाल यादव का सात कालीदास मार्ग वाला बंगला उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मिला है । वहीं दूसरे उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को आजम खां वाला तीन विक्रमादित्य मार्ग का घर दिया गया है । सरकार के वरिष्ठ मंत्री सुरेश खन्ना को 10 कालीदास तो सतीश महाना को भी इसी मार्ग पर आवास आवंटित किया गया है । इसके साथ ही सरकार के अन्य मंत्रियों को भी आवास आवंटित करने की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है ।

इसे भी पढ़ें :  कोरोना से जंग- प्रतापगढ़ के सांसद ने 15 लाख और विधायकों ने दिए 10-10 लाख रुपये