राजस्थान का चुनावी शंखनाद- 27 हजार करोड़ की परियोजनाएं शुरू करेंगे पीएम मोदी

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर का दौरा किया था और अब पीएम नरेन्द्र मोदी भी सौगातों की बरसात लेकर राजस्थान जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अगस्त को उदयपुर जा रहे हैं । मोदी उदयपुर से एक साथ राजस्थान में 27 हजार करोड़ लागत की 9500 सड़कों का शिलान्यास करेंगे । सियासी गलियारों में इसे चुनावी शंखनाद के रूप में देखा जा रहा है । बता दे कि उदयपुर के खेलगांव में प्रधानमंत्री एक बड़ी रैली कर इन सड़क योजनाओं की शुरुआत करेंगें ।

योजनाओं में नेशनल हाईवे, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनाओं के तहत गांवों की सड़कें और प्रदेश सरकार की गौरव पथ जैसी फ्लैगशिप सड़क योजनाएं शामिल हैं । नेशनल हाईवे की तरफ से 15 हजार करोड़ की लागत से 3 हजार किलोमीटर लंबे निर्माण कार्य को केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पीएम मोदी के सामने हरी झंडी दिखाएंगें ।

पीएम मोदी अकेले नेशनल हाईवे की 873 लंबी सड़क परियोजनाओं के 11 प्रोजेक्ट का फीता काटकर आरंभ करेंगे । इसमें राजस्थान सरकार की फ्लैगशिप योजना गौरव पथ के 4000 गैरव पथ की शुरुआत की जानी है ।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मेवाड़ की धरती से इतनी भारी-भरकम सड़क योजनाओं की शुरुआत को देखते हुए खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उदयपुर का दौरा कर रही हैं । राज्य सरकार के आधा दर्जन मंत्री और नेशनल हाईवे के चेयरमैन तैयारियों के जायजा लेने के लिए यहां डेरा डाले हुए हैं । सभा स्थल खेल गांव में वाटर प्रूफ टोम बनाए गए हैं ।

इसे भी पढ़ें :  मोदी सरकार के बजट-2020 पर राहुल गांधी के बोल

प्रधानमंत्री का यहां साढ़े तीन घंटे रुकने का कार्यक्रम है । उदयपुर में एयरपोर्ट, खेलगांव और संघ परिसर में तीनों जगहों पर इस विशेष आयोजन की तैयारी की जा रही है ताकि सुविधा के मुताबिक तीनों में से किसी भी जगह कार्यक्रम का आयोजन किया जा सके ।