योगी सरकार ने शिवपाल यादव की Z श्रेणी सुरक्षा को फिर से किया बहाल

लखनऊ

वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बात करने वाली योगी सरकार ने पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव की Z श्रेणी की सुरक्षा बहाल कर दी है। उनके अलावा राज्य सरकार में वर्तमान नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को भी Z श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। आपको बता दे कि योगी सरकार ने पिछले ही महीने अखिलेश सरकार से जुड़े रहे कई नेताओं की सुरक्षा घटा दी थी। शिवपाल की सुरक्षा को Z से घटाकर Y कर दिया गया था। अभी कुछ दिन पहले ही शिवपाल यादव, सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने गए थे। शिवपाल की Z श्रेणी सुरक्षा बहाल किए जाने को इस मुलाकात से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

जिन नेताओं की सुरक्षा पिछले दिनों घटाई गई थी, उनमें पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव, पूर्व मंत्री आजम खान, शिवपाल यादव और एसपी महासचिव रामगोपाल यादव भी शामिल थे। लेकिन इनमें से सिर्फ शिवपाल की सुरक्षा को फिर से बढ़ाया गया है।

इन बड़े नेताओं के अलावा अखिलेश सरकार के करीबी 100 अन्य लोगों की सुरक्षा भी वापस ले ली गई थी। हालांकि योगी सरकार ने एसपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती की जेड प्लस सुरक्षा को जारी रखने का फैसला किया था।

इसे भी पढ़ें :  प्रतापगढ़ - सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव ने राजा भैया पर लगाया गंभीर आरोप