यूपी में रोडवेज बस का सफर हुआ महंगा, 100 किलोमीटर के लिए देना होगा 8 रुपए ज्यादा

 

लखनऊ

अगर आप यूपी रोडवेज की बसों में सफर करते है तो यह खबर आपके लिए है । अब आपको यूपी रोडवेज की बसों में ज्यादा किराया देना होगा। यूपी परिवहन निगम ने साधारण किराए की बसों में प्रति 100 किलोमीटर 8 रुपए किराया बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया था , जिसे मंजूरी के लिए राज्य परिवहन प्राधिकरण को भेजा गया ।  परिवहन निदेशक मंडल ने किराये बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है ।

बताया जा रहा है कि निगम के नए वेतनमान, भत्तों और डीजल की कीमतों में वृद्धि की भरपाई करने के लिए परिवहन निगम ने साधारण किराए में बढ़ोतरी का यह आदेश दिया है । इसके अलावा निदेशक मंडल ने कानपुर स्थित डॉ.राम मनोहर लोहिया केंद्रीय कार्यशाला में नई बसों की बॉडी के निर्माण के साथ निगम की पुरानी बसों में मिनी रिनोवेशन कराने के प्रस्ताव को भी अनुमोदित कर दिया है ।

परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक में ग्रामीण सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए तीन रुपये प्रति किलोमीटर के प्रशासनिक शुल्क की दर पर निजी वाहनों के अनुबंध की योजना अनुमोदित की गई । जहां प्रदेश के गांवों को शहरों से बसों के माध्यम से जोड़े जाने, प्रदेश के प्रमुख बस स्टेशनों पर एक घंटा और बसों में आधे घंटे मुफ्त वाई-फाई की सुविधा 100 दिनों में उपलब्ध कराने की कार्ययोजना भी निदेशक मंडल के सामने रखी गई ।

इसे भी पढ़ें :  10वीं पास करने वाली लड़कियों को मिलेगा 10 हजार रुपए का इनाम -  योगी सरकार