मोहम्मद शमी को बड़ी राहत, BCCI ने आरोपों से बरी करते हुए दिया 3 करोड़ वाला ग्रेड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी पत्नी के आरोपों को झेल रहे मोहम्मद शमी को बड़ी राहत दी है। बोर्ड ने उन्हें फिक्सिंग के आरोपों से बरी करते हुए कॉन्ट्रैक्ट में भी शामिल कर लिया है।

बीसीसीआई के बयान के मुताबिक शमी के खिलाफ फिक्सिंग की जांच की गई और वह किसी भी तरह दोषी नहीं पाया। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया गया है। गौरतलब है कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने इंग्लैंड के रहने वाले मोहम्मद भाई का नाम लेते हुए शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट प्रशासकों की समिति ने दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अध्यक्ष नीरज कुमार को मोहम्मद शमी पर लगे फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने को कहा था। जांच के बाद नीरज कुमार ने बोर्ड को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी , जिसमें शमी को बेगुनाह माना गया था।

रिपोर्ट के बाद तुरंत संज्ञान लेते हुए बोर्ड ने मोहम्मद शमी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला कर लिया है।

उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया। इस ग्रेड में शमी के अलावा लोकेश राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा और दिनेश कार्तिक शामिल हैं।

इस ग्रेड में उन्हें 3 करोड़ रुपये मिलेंगे। इतना ही नहीं अब वह 7 अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी फ्रैंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने के लिए भी स्वतंत्र हैं।

इससे पहले बीसीसीआई ने हसीन जहां के आरोपों के मद्देनजर शमी का अनुबंध रोके रखने का फैसला किया था। शमी पर उनकी पत्नी ने व्यभिचार और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

इसे भी पढ़ें :  मिताली.............मिताली.............वेलडन मिताली राज