बजरंग पूनिया ने फिर किया कमाल- चीन, रूस के बाद अब अमेरिका फतह की तैयारी

विश्व के नंबर वन भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने बुधवार को रूस में खेले गए अली एलिएव टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतकर एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है । बजरंग ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड पदक पर कब्जा जमाया है । बजरंग ने स्थानीय खिलाड़ी विक्टर रासाडिन को 13-8 से परास्त कर सोने का तमगा हासिल किया। एक ही सप्ताह में यह बजरंग का दूसरा गोल्ड है।

 

बजरंग ने फाइनल में स्थानीय पहलवान को 13-8 से हराया जबकि एक समय शुरू में वह 0-5 से पीछे चल रहे थे। पहले राउंड की समाप्ति के बाद 3-7 से पीछे थे लेकिन बजरंग ने वापसी की और दूसरे हाफ में भारतीय पहलवान ने दमदार खेल दिखाया और 8-7 की बढ़त ले ली। यहां से बजरंग रुके नहीं और 13-8 से मुकाबला जीत ले गए।

इससे पहले चीन में जीता था गोल्ड , अब अमेरिका में दिखाएंगे दम

बजरंग ने पिछले सप्ताह चीन में खेली एशियाई चैम्पियनशिप में गोल्ड पदक अपने नाम किया था। रूस से अब बजरंग अमेरिका जाएंगे जहां वह छह मई को न्यू यॉर्क के मैडिसन स्कावयर पर मुकाबला खेलेंगे ।

यहां उनका सामना अमेरिका के दो बार के राष्ट्रीय विजेता यियानी डिएकोमाहिल्स से होगा।  इस फाइट का नाम ‘ग्रेपल एट द गार्डन-बीट द स्ट्रीट्स’ रखा गया है।

 

अमेरिका के इवेंट के लिए बजरंग ने मांगा भारतीयों से सपोर्ट

बजरंग ने इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए लोगों से सपोर्ट मांगा है। मंगलवार को ही भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किए गए बजरंग ने छह मई को होने वाले इस मुकाबले के लिए भारतीय दर्शकों से भारी संख्या में पहुंचने का अनुरोध किया है ।

इसे भी पढ़ें :  जेटली ने जेटली से मांगा 20 हज़ार करोड़ रुपये

 

 

बजरंग ने ट्वीट कर लोगों से समर्थन मांगते हुए कहा, “मैं न्यूयॉर्क में बसे सभी भारतवासियों और कुश्ती प्रेमियों से अनुरोध करता हूं कि वे 6 मई की शाम को ‘मेडिसन स्क्वेयर गार्डन’ में आकर मेरा हौसला बढ़ाएं। मैं पहला भारतवासी हूं जिसे अमेरिकी कुश्ती संघ ने मेडिसन स्क्वेयर गार्डन में लड़ने के लिए आमंत्रित किया है। “