प्रवासी बिहारी समाज ने गाजियाबाद में जमकर खेली होली

रंगों के त्यौहार होली की खुमारी शुरू हो गई है। शनिवार शाम को ग़ाज़ियाबाद के राजेन्द्र नगर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया जहाँ देर रात तक लोग रंगों की खुमारी में झूमते रहे , नाचते रहे। सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से सामाजिक सौहार्द एवं समाज कल्याण के उद्देश्य से गठित सामाजिक संस्था ‘पाटलिपुत्र सांस्कृतिक विचार समिति’ ने इस होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया था। अपने गांव अपनी मिट्टी से सैकड़ो किलोमीटर दूर बसे मिथिला और पूर्वांचल के लोगों ने इस होली मिलन समारोह का जमकर लुत्फ उठाया।

मैथिली भोजपूरी अभिनेता-गायक विकास झा वीजे और गायिका संगीता मिश्रा के साथ-साथ अविनाश झा एंड टीम ने अपने गानों और हास्य कार्यक्रमों के जरिये होली मिलन में शमां बांध दिया। लोग उनके गानों पर झूमते नजर आए नाचते नजर आए।

मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुंचे स्थानीय सांसद और केन्द्रीय मंत्री जनरल वी. के. सिंह ने पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए कहा कि इस वर्ष उन्होने होली नहीं मनाने का फैसला किया है। कार्यक्रम में मौजूद तमाम लोगों ने भी पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए उन्हे श्रद्धांजलि दी।

इस अनूठे कार्यक्रम में प्रवासी बिहारी समाज एवं स्थानीय लोगों ने भाग लिया  । समिति द्वारा सदस्यों के सांस्कृतिक समृद्धि हेतु वेबसाइट WWW.PSVS.in लांच किया गया । संस्था के अध्यक्ष रतनेश्वर झा ने समाज के सांस्कृतिक समृद्धि एवं कल्याण हेतु लोगों को संस्था से जुड़ने का आह्वान किया । उन्होंने बताया की अब तक समिति के सदस्यों की संख्या करीब 650 हो गई है। उपस्थित जनसमूह के भावनाओं के आदर हेतु उन्होने शालीमार गार्डन में एक विशाल छठ घाट के निर्माण की मांग भी केन्द्रीय मंत्री से की।

इसे भी पढ़ें :  बढ़ती वारदातों से परेशान शालीमार गार्डन निवासियों की गुहार सुनिए जनाब

वहीं वरिष्ठ पत्रकार संतोष पाठक ने इलाके के विकास कार्यों के लिए सांसद को धन्यवाद देते हुए हिंडन एयरपोर्ट से दरभंगा , पटना जैसे बिहार के शहरों के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू करवाने की मांग जनरल वी. के. सिंह से की।

एल एन झा, डॉ दलीप कुमार, शेखर गुप्ता, काली कुमार, प्रभात मिश्रा, मदन झा, के के दास, संतोष पाठक, सुमन झा, नागेंद्र ठाकुर, शैलेंद्र रंजन, के के झा, धनंजय श्रीवास्तव, राजेश झा, संजय पाण्डेय, अनिल कुमार, राजन झा, प्रतीक केशव, संजय झा, शांतनु सिन्हा एवं अन्य समाजसेवियों  द्वारा संचालित  यह संस्था दिल्ली-एनसीआर में रह रहे मूल रूप से बिहार एवं झारखंड प्रवासियों को अपनी संस्कृति एवं  पारंपरिक मूल्यों से जोड़े रखने के लिए प्रतिबद्ध है ।

फोटो-वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें –

 

वीडियो – पार्ट – 2