सचिन तेंदुलकर ने महिला हज्जाम से बनवाई दाढ़ी

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड दर्ज है लेकिन सचिन तेंदुलकर के नाम अब असली दुनिया में भी एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है । इसका खुलासा खुद सचिन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया है।

सचिन ने पहली बार दो महिला हज्जाम नेहा और ज्योति से अपनी दाढ़ी बनवाई और सबसे बड़ी बात इसे अपने लिए गर्व का क्षण भी बताया। इस पेशे में वैसे तो पुरुषों का ही वर्चस्व माना जाता है लेकिन उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के बनवारी टोला गांव की नेहा और ज्योति ने अपने पिता के बीमार होने के बाद 2014 में यह जिम्मेदारी संभालने का फैसला किया।

हालांकि शुरू में इन दोनों के लिए यह सफर इतना भी आसान नहीं था क्योंकि महिला हज्जाम से दाढ़ी बनवाने या बाल कटवाने में लोग झिझकते थे। जिलेट इंडिया के विज्ञापन में इन दोनों की प्रेरणादायी कहानी को उजागर किया था। इसके बाद ही सचिन तेंदुलकर ने इन दोनों से अपनी दाढ़ी बनवाने का फैसला किया। तेंदुलकर ने नेहा और ज्योति दोनों को जिलेट की तरफ से स्कॉलरशिप भी दी ताकि ये अपनी पढ़ाई भी कर सके और प्रोफेशनल जरूरतों को भी पूरा कर सके।

Positive Khabar की तरफ से सचिन तेंदुलकर और जिलेट को धन्यवाद और साथ ही नेहा और ज्योति को भविष्य के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।

इसे भी पढ़ें :  आईपीएल 2020 - अपने लाल यशस्वी जायसवाल की कामयाबी पर जश्न में डूबा भदोही जिला