तीन तलाक है द्रौपदी के चीरहरण जैसा मामला – योगी

लखनऊ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रिपल तलाक के मामले पर बड़ा बयान दिया है । योगी ने लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर किताब विमोचन के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि ट्रिपल तलाक महिलाओं के अधिकार पर हमला है लेकिन कुछ लोगों के मुंह क्यों बंद हैं । योगी ने इस मामले पर द्रौपदी के चीरहरण का उदाहरण दिया |

 ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होने कहा कि देश की समस्या पर कुछ लोगों के मुंह बंद हैं, तीन तलाक पर कुछ लोगों ने अपने मुंह को बंद कर रखा है । कश्मीर की समस्या हो या पंजाब की समस्या हो या फिर श्रीलंका की समस्या हो । उन्होंने कहा कि देश अगर एक है तो देश में कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं है । संविधान के दायरे में रहकर राजनीति होनी चाहिए । पूर्व पीएम चंद्रशेखर की तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि वो भी समान कानून के पक्षधर थे । उन्होने कहा कि पूर्व पीएम चंद्रशेखर ने कश्मीर के जाने पर एकता जाने की बात की थी, हमनें उनके अनेक रूपों को देखा है । योगी बोले कि चंद्रेशखर में राष्ट्र की समस्याओं को दूर करने की वेदना थी, चन्द्रशेखर समाजवादी होते हुए भी आध्यात्मिक थे और उन्होने स्वदेशी आंदोलन को काफी बल दिया था । सीएम योगी ने कहा विचारधारा कोई भी हो, लेकिन सभी का लक्ष्य लोक कल्याण ही होना चाहिए ।

योगी ने कहा कि चंद्रशेखर जी में कड़वे सच को बोलने का साहस था । उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर एक थे, लेकिन कई विचारधाराओं को नेतृत्व करते थे । योगी ने कहा कि लोग चंद्रशेखर के बारे में 10 तरह की बातें करते हैं, लेकिन अगर वह उनकी बातों की गहराहियों को जानने का प्रयास करेंगे तो उन्हें सच्चाई का पता चलेगा ।

इसे भी पढ़ें :  CM बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे योगी, सोमवार को जा सकते हैं अयोध्या