अमरनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की ऑनलाइन बुकिंग 1 मई से होगी शुरू

बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए बुधवार से हेलीकॉप्टर सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। आपको बता दे कि बाबा अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू हो रही है और 15 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन संपन्न होगी। प्रति सवारी हेलीकॉप्टर किराया नीलग्रथ (बालटाल)-पंजतरणी से एकतरफा 1804 और पहलगाम-पंजतरणी से 3104 रुपये निर्धारित किया गया है।

हेलीकॉप्टर सेवा के इच्छुक श्रद्धालु बुधवार सुबह 10 बजे से ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने मैसर्स ग्लोबल वेक्ट्रा हेलीकॉप्टर लिमिटेड और मैसर्स हिमालयन हेली सर्विस प्राइवेट लिमिटेड की सेवाएं नीलग्रथ बालटाल-पंजतरणी मार्ग पर चलाने का फैसला किया है। वहीं, मैसर्स यूटी एयर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की सेवाएं पहलगाम-पंजतरणी मार्ग के लिए प्राप्त की हैं।

 

हेलीकॉप्टर सेवा हासिल करने वाले श्रद्धालुओं को एडवांस पंजीकरण नहीं करवाना होगा, लेकिन स्वास्थ्य प्रमाणपत्र हासिल करना जरूरी होगा। इसके बिना श्रद्धालुओं को यात्रा करने की अनुमति नहीं मिलेगी। स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के आधार पर ही हेलीकॉप्टर में बैठने के लिए बोर्डिग पास मिलेगा। दूसरी तरफ अभी तक 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने एडवांस पंजीकरण करवा लिया है।

इसे भी पढ़ें :  SC ने अनुच्छेद 370 पर अपने फैसले में भारत की संप्रभुता और अखंडता को बरकरार रखा है- Column by PM Modi