अजय देवगन की रेड 100 करोड़ के क्लब में

अजय देवगन की फिल्म रेड ने बॉक्स ऑफिस पर एक सप्ताह में शानदार प्रदर्शन किया है। अजय देवगन और इलियाना डिक्रुज की इस फिल्म ने बॉलीवुड के साथ-साथ वितरकों और थियेटर मालिकों  के चेहरे पर भी मुस्कान ला दी है ।

पहले सप्ताह में रेड फिल्म ने 62 करोड़ की कमाई कर ली है । वर्ल्डवाइड कमाई की बात करे तो इसका अब तक का क्लेक्शन 90 करोड़ रुपए को पार कर चुका है और माना जा रहा है कि अगले दो दिनों में  यह फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी ।

यह इस साल की बड़ी बात होगी क्योंकि 2018 में अब तक केवल दो फिल्में ही 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर पाई है।

राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन ने फिर से शानदार एक्टिंग की है । देवगन की शानदार एक्टिंग के साथ-साथ दमदार कहानी और शानदार डॉयलॉग को फिल्म के हिट होने की बड़ी वजह माना जा रहा है । यह अजय देवगन की आठवीं 100 करोड़ी फिल्म होगी।

इस फिल्म में अजय देवगन ने आयकर अधिकारी का किरदार निभाया है जो ब्लैक मनी को लेकर काफी सख्त होता है । फिल्म 1981 के दशक में लखनऊ में एक दिग्गज नेता के घर पर पड़ी रेड की वास्तविक घटना पर आधारित है । फिल्म के टाइटल की पंचलाइन है – Heros Don’t Always come in uniform यानि हीरो हमेशा यूनिफार्म पहन कर नहीं आते। 1981 की इस रेड में एक ईमानदारी अधिकारी को क्या-क्या झेलना पड़ता है उस पर आधारित है यह फिल्म। इस रेड में की गई बरामदगी आज के कई घोटालों की रकम से कई गुणा ज्यादा थी ।

इसे भी पढ़ें :  चुनाव को लेकर बिग बी ने शेयर किया मजाकिया जोक

इस फिल्म को देखने के बाद आपको यह भी अंदाजा हो जाएगा कि ब्लैक मनी , हवाला कारोबार , मनी लॉन्ड्रिंग जैसे अपराध भारत में आज के दौर की बात नहीं है बल्कि 70-80 के दशक में भी इस तरह के अपराध होते रहते थे ।

18 घंटे तक चली इस रेड में नोट गिनने के लिए 45 लोगों को लगाया गया था । इस देश की गरीबी का कारण गरीब नहीं बल्कि उन्हे लूटने वाले तुम जैसे अमीर है ।