प्रधानमंत्री मोदी की पाठशाला में बीजेपी सांसद

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सांसदों को विशेष तैयारी करने का मंत्टार दिया है । शुक्रवार को खुद प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी के नए केन्द्रीय कार्यालय में तमाम सांसदों की अहम बैठक ली।

बैठक में पीएम मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को फिर से जीतने का टिप्स अपने तमाम सांसदो को दिया  । कुछ सांसदों की क्लास ली तो तमाम सांसदो को कार्यकर्ता और जनता से जुड़ने की नसीहत ।

2014 के बाद से ही मोदी लगातार अपने सांसदों को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने की हिदायत दे रहे हैं  लेकिन इसके बावजूद हालत यह है कि आज भी पार्टी के 43 सांसदों के फेसबुक अकाउंट ही नहीं है। वहीं 77 अकाउंट वेरिफाइड ही नहीं है।

इन सासंदों की क्लास लेते हुए मोदी ने एक बार फिर से तमाम सांसदों को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने और इसके सहारे केन्द्र की गरीबों से जुड़ी कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करने की नसीहत दी। बैठक में सोशल मीडिया पर एक प्रजेंटेशन भी दिया गया।

सांसदों की बैठक में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं के महत्व को बताते हुए कहा कि उन्ही की मेहनत के कारण चुनाव में जीत मिलती है ।

इसलिए तमाम सांसदों को कार्यकर्ताओं के दुख-सुख में शामिल होना चाहिए , उनसे लगातार मिलते रहना चाहिए और अगर कोई कार्यकर्ता किसी भी वजह से नाराज हैं तो उन्हे मनाना चाहिए।

पीएम ने हर लोकसभा में काम करने वाले 2 हजार कार्यकर्ताओं का चयन कर उन्हे पूरी तरह से तैयार कर जनता के बीच भेजने को कहा ताकि वो सरकार की नीतियों का प्रचार प्रसार कर सके। चुनाव को विज्ञान बताते हुए पीएम ने कहा कि इसके लिए लोगों का दिल जीतना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें :  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा जारी आर्थिक पैकेज की बड़ी बातें

 

बैठक में बीजेपी ने देश भर में अलग-अलग तारीखों में विभिन्न तरह के कार्यक्रम करने का भी फैसला किया है । बीजेपी 14 अप्रैल को राष्ट्रीय न्याय दिवस , 18 अप्रैल को राष्ट्रीय स्वच्छता दिवस , 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस , 30 अप्रैल को स्वास्थ्य दिवस , 2 मई को किसान कल्याण दिवस और 5 मई को रोजगार दिवस के रूप में मनाएगी।