दिल्ली में बैठे भाजपा नेता चाहते हैं राजस्थान में भाजपा हारे – कुमार विश्वास

जयपुर

राजस्थान में आम आदमी पार्टी अपने आप को लगातार मजबूत करने के प्रयास में लगी हुई है । इसी के तहत जयपुर में बुलाए गये पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का प्रयास किया। साथ ही आप को भाजपा व कांग्रेस का विकल्प बताया।

सम्मेलन के बाद विश्वास ने पत्रकारों के समक्ष दावा किया कि भाजपा के दिल्ली में बैठे नेता चाहते हैं कि भाजपा राजस्थान में 2018 का विधानसभा चुनाव हारे। प्रदेश में भाजपा 5 धड़ों में बंट गई है। घनश्याम तिवाड़ी जैसे वरिष्ठ नेता सड़क पर उतर रहे हैं, सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं। इससे जाहिर है कि चुनाव में भाजपा की हार तय है। वहीं, कांग्रेस में तीन धड़े हैं। कांग्रेस में पूर्व नेतृत्व की ही अनदेखी हो रही है। ऐसे में लोग आप की ओर देख रहे हैं। आप राजस्थान में मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी।

दिल्ली में आप में चल रही अंदरूनी लड़ाई पर विश्वास ने कहा, जो आरोप लगा रहे हैं, वे पार्टी से निष्कासित हैं। उनके आरोपों का जवाब नहीं दिया जा सकता।

कार्यकर्ता सम्मेलन में विश्वास ने कहा, पार्टी पूर्ण शराबबंदी का समर्थन नहीं करती। लेकिन पार्टी की मांग है कि सरकार जहां भी शराब की दुकान खोले, उससे पहले वहां शिक्षा, चिकित्सा, बिजली और पानी का पुख्ता इंतजाम करे।

सम्मेलन में किसानों के प्रत्येक आंदोलन के समर्थन का निर्णय किया गया। अगस्त के पहले सप्ताह में किसान रैली निकाली जाएगी। छह माह तक संगठन को मजबूत करने का काम चलेगा। कॉलेजों के छात्रसंघ चुनावों में भी आप का अग्रिम संगठन मैदान में उतरेगा।

इसे भी पढ़ें :  सदन की मर्यादा और अनुशासन को बनाये रखना सदस्यों की सामूहिक जिम्मेदारी - लोकसभा अध्यक्ष