बस एक Tweet ही काफी है-क्यों कहा उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऐसा ?

बस एक Tweet ही काफी है- आखिर क्यों कहना पड़ा देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की पुलिस को ऐसा ? क्या वाकई सिर्फ एक ट्वीट ही काफी है ? उत्तर प्रदेश की पुलिस का ऐसा कहने का मतलब और मकसद क्या है ? आइए आपको समझाते हैं।

सोशल मीडिया के इस दौर में मुसीबत में फंसने पर ज्यादातर लोग आजकल ट्वीट का सहारा ले रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज ने देश के साथ-साथ दुनिया को यह दिखाया कि ट्विटर के जरिए भी लोगों की सेवा की जा सकती है, मदद दी जा सकती है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की पुलिस भी अब सोशल मीडिया के जरिए लोगों की परेशानी को दूर करने की कोशिश में लगी है। लखनऊ स्थित राज्य पुलिस मुख्यालय ही नहीं बल्कि प्रदेश के हर जिले के छोटे से लेकर बड़े पुलिस अधिकारी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं बल्कि यूं कहा जाए कि बस एक Tweet ही काफी है ।

 

सोमवार को लखनऊ से चलकर UPSRTC की एक बस बस्ती जा रही थी। बस में कुछ लड़कों ने एक लड़की को परेशान करना शुरू कर दिया। परेशान लड़की ने मदद की आस में @UPPolice को टैग करके गुहार लगाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए यूपी पुलिस ने तुरंत अयोध्या , बस्ती और बाराबंकी जिले की पुलिस को एक्शन लेने का आदेश दिया। बस की सही लोकेशन को ट्रेस किया गया और @UPPolice @112UttarPradesh @ayodhya_police के समन्वित प्रयास से अयोध्या पुलिस ने संदिग्ध आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

इसे भी पढ़ें :  कोरोना संक्रमण- किसी भी प्रकार के सामाजिक या धार्मिक समारोह को आयोजित नहीं करने दिया जाएगा

इससे पहले UPSRTC ने भी सोशल मीडिया पर लड़की की गुहार का संज्ञान लेते हुए बस के ड्राइवर और कंडक्टर से संपर्क स्थापित करके युवती की सीट को बदलवा दिया था।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बार फिर से लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी आपातकालीन स्थिति में @112UttarPradesh अथवा @UPPolice की ट्विटर सेवा की मदद ली जा सकती है और इसलिए अब यूपी पुलिस कह रही है- बस एक Tweet ही काफी है।

एक सफल अभियान चलाने के बाद , सदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद अयोध्या के एसएसपी आशीष तिवारी ने क्या कहा – आप भी सुनिए…