AAP घोषणापत्र – दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति पढ़ाने का वादा

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसमें सबसे दिलचस्प वादा देशभक्ति को लेकर किया गया है। घोषणापत्र जारी करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने वादा किया कि अगर आप की सरकार दोबारा सत्ता में आती है तो दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति का कोर्स भी पढ़ाया जाएगा।

आपको बता दें कि आप सरकार पहले से ही दिल्ली के स्कूलों में हैप्पीनेस करिकुलम और एंटरप्रेन्योरशिप का पाठ्यक्रम चला रही है।

इसके अलावा भी आप ने दिल्ली में पिछले 5 सालों में किये गए काम को गिनाते हुए अगले 5 वर्षो के लिए कई वायदे किये। शिक्षा , युवा , महिलाओं , ओबीसी समुदाय और सफाईकर्मियों की मांगों को लेकर भी कई वायदे किए गए। कच्ची कॉलोनी में रहने वाले लोगों को पक्की रजिस्ट्री देने का वायदा किया गया।

BJP CM पद के उम्मीदवार से बहस करना चाहते हैं केजरीवाल

घोषणा पत्र जारी करने के बाद अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से भाजपा को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती दी। केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास नीति है और मुख्यमंत्री का चेहरा भी। बीजेपी को यह बताना चाहिए कि उसका मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है ?

केजरीवाल ने कहा कि वो बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार से बहस करने को तैयार है । उन्होंने बीजेपी को बुधवार 1 बजे तक अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान करने की चुनौती दी है ताकि केजरीवाल उस उम्मीदवार से बहस कर सकें।

इसे भी पढ़ें :  नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय में फहराया गया तिरंगा- मोहन भागवत ने दी सलामी