सस्ती बाइक खरीदने का आज आखिरी मौका, मिल रही 22 हजार तक की छूट

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दो पहिया वाहनो की कंपनी हीरो मोटो कार्प, एचएमएसआई, बजाज आटो और सुजुकी मोटरसाइकिल बीएस-3 माडलों पर 22,000 रुपए तक की छूट दे रही हैं ताकि ऐसे वाहनों को ज्यादा से ज्यादा बेचा जा सके.
दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 1 अप्रैल से बीएस 3 वाहनों की बिक्री और नए पंजीकरण पर रोक लगा दी है. यानी आज के बाद न तो ऐसी नई गाडि़यां बिक पाएंगी और न ही उनका रजिस्‍ट्रेशन हो पाएगा. इसलिए ऑटो कंपनियां अपने यहां स्‍टॉक में रखी गाडि़यों को आज बेचना चाह रही हैं ताकि उन्‍हें स्‍क्रैप होने से बचाया जा सके.
डीलरों के अनुसार बीएस-तीन वाहनों पर प्रतिबंध से कुल आठ लाख गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. इसमें 6.71 लाख टू व्हिलर्स हैं. यही कारण है कि कंपनियां ‘भारी भरकम’ छूट देकर ज्यादा से ज्यादा वाहनों को निकालना चाहती हैं.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने कल सुबह डिस्‍काउंट की शुरुआत बीएस-3 स्कूटर व मोटरसाइकिल पर 10000 रुपए तक की छूट से की. बाद में इस छूट राशि को बढ़ाकर 22000 रुपए कर दिया था.

कंपनी का कहना है कि वह एक्टिवा 3जी, ड्रीम युग, सीबी शाइन व सीडी 110 डीएक्स पर 22000 रुपए तक की कैशबेक पेशकश कर रही है.
वहीं हीरो मोटोकार्प भी बीएस-3 दोपहिया वाहनों पर 12,500 रुपए तक की छूट दे रही है. डीलरों के अनुसार कंपनी स्कूटर पर 12,500 रुपये, प्रीमियम बाइक पर 7500 रुपए और शुरुआती स्तर की मोटरसाइकिल पर 5000 रुपए की छूट की पेशकश कर रही है.
कंपनी डुएट, माएस्ट्रो एज, ग्लेमर व स्पलैंडर से वाहनों पर छूट दे रही है.वहीं सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया भी लेट्स स्कूटर, जिक्सर बाइक पर छूट दे रही है.
कुछ कंपनियां तो डिस्‍काउंट के साथ फ्री इंश्‍योरेंस का भी ऑफर दे रही हैं. तो कुछ हेलमेट व एसेसरीज गिफ्ट का ग्राहकों काे लुभा रही हैं.

इसे भी पढ़ें :  जनसंख्या नियंत्रण कानून पर अब SC करेगा ' सुप्रीम ' सुनवाई