वाह भई वाह , कंपनी हो तो ऐसी वर्ना…..

एक कंपनी ने किया कुछ ऐसा कि चारों तरफ हो रही है उसी की चर्चा..अगर आप भी सुनेंगे तो कह उठेगें वाह भई वाह , कंपनी हो तो ऐसी वर्ना…..दरअसल , देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस ने अपने कर्मचारियों के लिये ‘विस्तारित स्टॉक स्वामित्व कार्यक्रम 2019’ को मंजूरी दी है। इसके तहत कर्मचारियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रोत्साहित करने के लिये पांच करोड़ शेयरों का आवंटन किया जायेगा। शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय सूचना में इन्फोसिस ने कहा कि उसका ताजा शेयर आवंटन कार्यक्रम ‘2019 प्लान’ कंपनी के 2015 के कार्यक्रम से अलग है। गुरुवार को इंफोसिस के शेयर 734 रुपये के भाव पर बंद हुए थे।

इंफोसिस ने बताया कि 2015 के कार्यक्रम में शेयरों का आवंटन समय के आधार पर किया गया था जबकि 2019 की योजना में शेयर आवंटन पूरी सख्ती के साथ प्रदर्शन के आधार पर होगा। इस लिहाज से यह प्रस्तावित किया जाता है कि 2019 योजना के तहत कंपनी के अधिकतम पांच करोड़ शेयरों का आवंटन किया जायेगा। यह संख्या कंपनी की इक्विटी शेयर पूंजी का 1.15 प्रतिशत के करीब होगी।

दरअसल , इन्फोसिस ने अप्रैल में कहा था कि वह अपने कर्मचारियों के लिये एक प्रोत्साहन योजना लेकर आएगी और मई में लेकर भी आ गई।

इसे भी पढ़ें :  मन की बात 2.0 में क्या बोले पीएम मोदी - बिना किसी काट-छांट के