लोकसभा चुनाव 2019 – बीजेपी के 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

तीन दिन तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में हुई बैठक के बाद वीरवार को बीजेपी ने अपने 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है । आपको बता दे कि उम्मीदवारों के चयन को लेकर 16 , 19 और 20 मार्च को बीजेपी के केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी।

तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर से वाराणसी से ही लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पार्टी ने लाल कृष्ण आडवाणी की सीट गांधीनगर से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।

अरुणाचल प्रदेश से पूर्व केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू और उधमपुर से जितेन्द्र सिंह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर, केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे।

जुगल किशोर जम्मू से, सोफी यूसुफ अनंतनाग से, सुभाष भामरे धुले से मैदान में उतरेंगे, वहीं हंसराज अहीर चंद्रपुर से और पूनम महाजन मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से चुनाव लड़ेंगे । गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा को , गाजियाबाद से वीके सिंह, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान , अमेठी से स्मृति ईरानी , लखनऊ से राजनाथ सिंह, बरेली से संतोष गंगवार, उन्नाव से साक्षी महाराज और मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट मिला है। पार्टी ने केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णाराज सहित कई वर्तमान सांसदों का टिकट काटा भी है ।

 

पूरी लिस्ट देखिए…..

 

इसे भी पढ़ें :  बिहार बोर्ड 10 वीं रिजल्ट - आठ लाख से ज्यादा छात्र हुए फेल