राम जेठमलानी के जीवन पर फिल्म बना रही हैं अभिनेत्री सोहा अली खान

वकालत के पेशे के शंहशाह राम जेठमलानी का राजनीति में भी बड़ा दखल रहा है । देश में बहुत कम लोग ऐसे होंगे जिन्होने राम जेठमलानी का नाम नहीं सुना होगा। फ्लोर चाहे अदालत का हो सदन का , जेठमलानी जब भी बोलने के लिए खड़े होते है तो लोगों का ध्यान सिर्फ उन्ही पर होता है ।

टाइगर के नाम से मशहुर नवाब पटौदी की बेटी फिल्म अभिनेत्री सोहा अली खान ने राम जेठमलानी के जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा की है । जमाना बायोपिक फिल्मों का है लेकिन इसके बावजूद इस तरह की फिल्म के लिए राम जेठमलानी का चयन चौंकाता जरूर है ।

हालांकि अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि इस बायोपिक का समय क्या होगा क्योंकि 95 साल के जेठमलानी का करियर 70 साल से भी अधिक का रहा है । हर दौर में जेठमलानी ने कई अहम केस लड़े , कामयाबी हासिल कर एक मिसाल बने ।

जेठमलानी ने तो कई केस ऐसे भी लड़े जिसका सच अगर सामने आ जाएगा तो देश में बड़ा राजनीतिक बवाल खड़ा हो जाएगा क्योंकि जेठमलानी ने देश की राजनीति को प्रभावित करने वाले कई अहम मुकदमों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । ऐसे में सोहा के लिए यह फिल्म बनाना बहुत आसान रहने नहीं जा रहा है ।

सोहा इस फिल्म की शूटिंग इसी साल शुरू करने जा रही है और इसके लिए उन्होने रोनी स्क्रूवाला के साथ पार्टनरशिप भी की है । एक्टरों का चयन भी इसी आधार पर किया जाएगा कि राम जेठमलानी के जीवन के किस हिस्सें पर फिल्म बनाई जाएगी ।

इसे भी पढ़ें :  जैकलीन आई एम कमिंग के हीरो रघुवीर यादव , अपने को एक्टर अमर आनंद की नजर में