चौथी बार आरएसएस के सरकार्यवाह बने भैयाजी जोशी

सुरेश भैयाजी जोशी को एक बार फिर से अगले तीन साल के लिए सर्वसम्मति से आरएसएस का सरकार्यवाह चुन लिया गया है । आपको बता दे कि आरएसएस के दूसरे सबसे महत्वपूर्ण पद के लिए सुरेश भैयाजी जोशी को चौथी बार चुना गया है ।

नागपुर में चल रही आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक के दौरान यह घोषणा शनिवार को की गई । आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक के दूसरे दिन भैयाजी जोशी को सरकार्यवाह बनाए जाने का ऐलान किया गया।

दरअसल , आरएसएस हर तीन साल में अपना सरकार्यवाह चुनता है। भैयाजी जोशी पिछले नौ साल से आरएसएस के सरकार्यवाह हैं। इस साल उनका तीसरा कार्यकाल पूरा हुआ है।

इससे पहले बैठक के दौरान भैयाजी जोशी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट पेश की थी।

जिसमें उन्होंने हाल ही में देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रतिमाएं तोड़े जाने की घटनाओं की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने मूर्तियों को निशाना बनाए जाने पर कहा, ‘समाज में आंतरिक संघर्ष सभी के लिए चिंता का विषय है। ऐसी घटनाओं में हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान निंदनीय कृत्य है।’

नागपुर के हेडगेवार स्मारक समिति में शुक्रवार को शुरू हुई इस बैठक का उद्घाटन आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने किया था। देशभर से तकरीबन 1500 निर्वाचित प्रतिनिधि और आमंत्रित सदस्य इस बैठक में शिरकत कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :  मनमोहन सिंह को नहीं मिलेगी SPG की सुरक्षा, जानिए क्यों और किसने किया यह फैसला