भुवनेश्वर-धवन को मिल गई छुट्टी, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका के साथ नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नाम का एलान कर दिया है। बीसीसीआई ने कोलकाता टेस्ट के हीरो भुवनेश्वर कुमार को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया है । टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी 24 नवंबर से खेले जाने वाले नागपुर टेस्ट में नहीं खेलेंगे । इन दोनो खिलाड़ियों को इनके अनुरोध पर ही टीम से ब्रेक दिया गया है।

मेरठ के तेज गेंदबाज भुवी अपनी गर्लफ्रेंड नूपुर नागर से 23 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं इसलिए उन्होने टीम प्रबंधन से छुट्टी मांगी थी । बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसके बारे में बताया कि भुवनेश्वर और धवन ने चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन से छुट्टी का अनुरोध किया था । हालांकि यह भी बताया गया कि धवन मौजूदा सीरीज के तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे ।

दूसरे टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार की जगह तमिलनाडु के मध्यम गति के तेज गेंदबाज विजय शंकर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है । 26 साल के इस गेंदबाज ने अब तक 32 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं।

गौरतलब है कि भुवनेश्वर ने ईडन गार्डन्स  में श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट (4/88 और 4/8) झटक कर मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर) आर.अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो, शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, विजय शंकर

इसे भी पढ़ें :  इस महिला खिलाड़ी को चाहिए आपका वोट - एक नहीं कई वोट