बॉक्स ऑफिस पर ‘अवेंजर्स एंडगेम’ का पहला दिन हुआ जबरदस्त हिट

दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हॉलीवुड की फिल्म ‘अवेंजर्स एंडगेम’ ने पहले दिन ही भारत में कामयाबी का झंडा गाड़ दिया। इस फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर बम्पर ओपनिंग ली है। 2019 में ऐसी ओ‍पनिंग किसी भी फिल्म को नहीं मिली है। शहरों में ज्यादातर मल्टीप्लेक्स में शुरुआती चार दिनों के टिकट लगभग बिक चुके हैं। वीकडेज़ में भी फिल्म के बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

भारत में 2845 स्क्रीन्स में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में हॉलीवुड मूवी ‘अवेंजर्स एंडगेम’ 26 अप्रैल को प्रदर्शित हुई। इस फिल्म का जबरदस्त क्रेज है और आमतौर पर ऐसी दीवानगी वाली फिल्मों को चार से साढ़े हजार स्क्रीन्स में रिलीज किया जाता है। लेकिन इस फिल्म के निर्माता ने केवल उन्हीं सिनेमाघरों को चुना जहां पर 2के प्रोजेक्शन की व्यवस्था थी।

 

जहां तक पहले दिन के आंकड़े का सवाल है तो यह 45 करोड़ के आसपास है। अधिकृत नंबर अभी आना है। एक हॉलीवुड मूवी का भारत में यह जबरदस्त प्रदर्शन है। जिस तरह से यह फिल्म सिनेमाघरों में भीड़ जुटा रही है उससे यह बात साफ है कि यह भारत में सर्वाधिक व्यवसाय करने वाली हॉलीवुड मूवी बनने वाली है।
इसके पहले यह कीर्तिमान पिछले साल रिलीज हुई अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर के नाम था। जिसने लगभग 222 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। आपको बता दें कि इस फिल्म का इंतजार इसलिए भी था क्योंकि ये एवेंजर्स सीरिज का आखिरी पार्ट है। फिल्म के क्लाइमैक्स का सीक्वेंस आपको हिलाकर रख देगा। वहीं, अवेंजर्स एंडगेम के स्पेशल इफेक्ट्स पिछली फिल्म ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर से एक कदम आगे है। टोनी स्टार्क का स्पेस में भटकना बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है।  इसके अलावा फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी लाजवाब है।
फिल्म थानोस की एक तस्वीर के बाद ही शुरू होती है। एक बेहद कमजोर आईरन मैन नेबुला के साथ एक स्पेसशिप में है। बचने की कोई उम्मीद नहीं है। खाना, पानी, ऑक्सीजन कुछ भी नहीं है। इसके बाद फिल्म में कहानी ने नई वार शुरू होती है।  थैनोस (जोश ब्रोलिन) के खिलाफ आइरन मैन (रॉबर्ट डाउनी) कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), थॉर (क्रिस हैम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफैलो), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहानसन), जेरेमी रेनर, ऐंट मैन (पॉल रड) , कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन) एक साथ मिलकर जंग का एलान करते हैं। इसके बाद ऐंट मैन (पॉल रड) इन सुपर हीरोज को आकर बताता है कि क्वांटम थियरी के जरिए वे अतीत में जाकर थैनोस से पहले उन मणियों को हासिल कर लें, तो इन्फिनिटी वॉर की स्थिति से बचा जा सकता है और उस जंग में जिन अपनों को खो दिया गया था, उन्हें वापस लाया जा सकता है। इसके बाद कहानी आगे बढ़ती है और धीरे-धीरे और भी रोमाचिंत हो जाती है। जब क्वांटम थियरी को अतीत में चकमा देखकर सभी सुपर पावर अलग-अलग जगहों से मणि उठा लेते हैं। अब आगे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।
इसे भी पढ़ें :  फेसबुक विवाद से डरा बॉलीवुड