धन्यवाद चिदंबरम जी , आपको भी हो ही गया महंगाई का अहसास

कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता , मनमोहन सरकार में लंबे समय तक वित्त मंत्रालय का दायित्व संभालने वाले। इससे पहले नरसिम्हा राव , देवगौड़ा और गुजराल की सरकार में भी बतौर केन्द्रीय मंत्री काम करने वाले पी चिदंबरम साहब को भी आखिरकार महंगाई का अहसास हो ही गया ।

चिदंबरम साहब को एयरपोर्ट पर जाकर यह पता लगा कि देश में वाकई महंगाई बहुत बढ गई है । पी चिदंबरम ने ट्वीट किया , “ चेन्नई एयरपोर्ट पर कॉफी डे पर मैने चाय के लिए कहा । वहां मुझे गर्म पानी और टी बैग दी गई जिसकी कीमत 135 रूपए थी । मैं डर गया और मैने मना कर दिया। । मैने सही किया या फिर गलत  ? इसके बाद उन्होने एक और ट्वीट किया – 180 रुपए की कॉफी , मैने पूछा इसे कौन खरीदता है ?  जवाब मिला – कई लोग । क्या मैं आउटडेटेड हूं ?

देश का पूर्व वित्त मंत्री जो सालों तक आंकड़ों की बात करता रहा हो , अगर वो महंगाई की बात करे और वो भी ट्विटर पर तो जवाब तो मिलना ही था । लोगों ने जवाब भी दिए । कई लोगों ने मजाकिया भरे अंदाज में जवाब दिया तो कई लोगों ने गंभीरता से , कुछ लोगों ने चिदंबरम का मजाक उड़ाया तो कई लोगों ने उन पर और उनके बेटे पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को उठाकर उन्हे घेरने की कोशिश की ।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा की आपने कभी पैसे खर्च नहीं किए इसलिए आउटडेटेड हैं । एक ने आरोप लगाते हुए लिखा कि करोड़ो लूटने के बाद हमें मुद्रास्फीति के बारे में मत सिखाओ । एक ने लिखा कि आपने शायद इसे संसद की कैंटीन समझ लिया था । एक ने लिखा कि इससे पहले आपको कॉफी की कीमत पूछने का समय ही कहां मिला होगा। कई लोगों ने इसे गंभीर समस्या मानते हुए कहा कि हर एयरपोर्ट का यही हाल है तो कुछ लोगों ने बेटे के लिए रखे गए महंगे वकील का हवाला देते हुए लिखा कि आप तो इतनी कीमत अफोर्ड कर ही सकते हों ।

इसे भी पढ़ें :  42 BHEL employees win Prime Minister's Shram Awards