दिवाली से पहले हो जायेगी राहुल की ताजपोशी !

दिल्ली
कांग्रेस की निर्णय करने वाली सबसे बड़ी इकाई, कांग्रेस कार्य समिति की मंगलवार को हुई बैठक में पार्टी के आंतरिक चुनावों के कार्यक्रम को मंजूरी दी गयी है । अब इस प्रक्रिया को 15 अक्टूबर तक पूरा किया जाना है।
बैठक में सोनिया गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हर मोर्चें पर फेल होने का आरोप लगाते हुए पार्टी के सदस्यों से कांग्रेस को मजबूत करने और संगठन चुनावों को गति और गंभीरता के साथ पूरा करने को कहा ।
बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा , ‘सीडब्ल्यूसी ने संगठन चुनाव के कार्यक्रम को मंजूरी दे ही है । ‘ हालांकि राहुल को अध्यक्ष बनाये जाने के सवाल को टालते हुए आजाद ने कहा कि राहुल की पदोन्नति पर विशेष तौर पर चर्चा नहीं हुई ।
हालांकि कांग्रेसी सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी कांग्रेस
में 15 अक्टूबर तक संगठनात्मक चुनाव संपन्न होने के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ सकती हैं ताकि इस पद की ज़िम्मेदारी उठाने के लिए राहुल गांधी का मार्ग प्रशस्त हो सके ।
आपको बता दे कि पिछले साल नवंबर में हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में सदस्यों ने एकमत से ये मजबूत भावना व्यक्त की थी कि अब वक्त आ गया है कि राहुुुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपी दी जाए ।
इसे भी पढ़ें :  31 जनवरी से संसद का बजट सत्र – 1 फऱवरी को पेश होगा आम बजट