तुम्हारे पास नीरव है तो हमारे पास कार्ति चिदंबरम है – सोमवार से संसद का माहौल

सोमवार से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है और एक बार फिर से सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को घेरने की रणनीति बनाता नजर आ रहा है। त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के चुनाव में मिली हार के बावजूद सोमवार से शुरू हो रहे संसद के सत्र में कांग्रेस के आक्रामक तेवर बरकरार रहने की संभावना है । पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे के सहारे संसद में मोदी सरकार को घेरना चाहती है। कांग्रेस नीरव मोदी और राफेल डील के सहारे प्रधानमंत्री मोदी को घेरना चाहती है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ समय से राफेल लड़ाकू विमान सौदे में सीधे प्रधानमंत्री मोदी की भूमिका को लेकर सवाल उठाते रहे हैं ।

हालांकि एक बार फिर से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने साफ कर दिया है कि राफेल सौदे पर अगर कांग्रेस कोई भी सवाल उठाती है तो उसका जवाब देने के लिए सरकार तैयार हैं । कांग्रेस पर पलटवार करते हुए रक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि राफेल डील की तुलना बोफोर्स घोटाले से नहीं की जा सकती ।

वहीं, मोदी सरकार विपक्ष के नीरव मोदी के जवाब में कार्ति चिदंबरम की आईएनएक्स मामले में हुई गिरफ्तारी को कांग्रेस के भ्रष्टाचार से जोड़कर इस मुद्दे को हवा देने की तैयारी में है ।

सरकार एक तरफ जहां राफेल डील पर विपक्ष के आरोपों का जवाब देने की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी तरफ कार्ति चिदंबरम के सहारे विपक्ष खासकर कांग्रेस को आईना दिखाने भी जा रही है। यानि मतलब साफ है कि तुम्हारे पास नीरव है तो हमारे पास कार्ति चिदंबरम है ।

इसे भी पढ़ें :  यूपी की तर्ज पर दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र