जन-धन खाताधारकों के लिए SBI ने लांच किया क्रेडिट कार्ड


अब आपको बताते है कि इस उन्नति क्रेडिट कार्ड से जुड़ी खास बातें…

  1. एसबीआई कार्ड ‘उन्नति’ ऐसे लोगों को क्रेडिट कार्ड से लेन-देन में सक्षम बनाएगा, जिनका पहले से कोई क्रेडिट इतिहास नहीं रहा है और वे पहली बार क्रेडिट कार्डस का इस्तेमाल करेंगे । कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश डिजिटलीकरण की दिशा में आगे बढ़ रहा है, ऐसे में एसबीआई कार्ड ने नकदी-रहित लेनदेन के दायरे में नए उपयोगकर्ता को शामिल करने के लिए यह उन्नति कार्ड पेश किया है ।
  2. एसबीआई कार्ड उन्नति देशभर में भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए भारत के सबसे बड़े बैंक नेटवर्क की 20,000 से ज्यादा भारतीय स्टेट बैंक शाखाओं के माध्यम से उपलब्ध होगा ।
  3. डिजिटल भुगतान के लिए सुविधाओं के विस्तार और क्रेडिट कार्डस अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए एसबीआई कार्ड उन्नति को चार साल के लिए शून्य सालाना शुल्क पर दिया जाएगा ।
  4. कार्डधारक को इस कार्ड पर कई तरह के लाभ मिलेंगे, जिनमें भारत के सभी पेट्रोल पंपों पर ईंधन अधिभार में छूट, प्रत्येक 100 रुपये के खर्च पर 1 रिवॉर्ड पॉइंट और विशिष्ट रिवॉर्डस कैटलॉग से आकर्षक उपहारों के लिए रिवॉर्ड पॉइंट्स भुनाने की सुविधा उपलब्ध होगी ।
  5. उन्नति कार्डधारक अगर निश्चित सालाना खर्च की सीमा तक पहुंचते हैं तो उन्हें आकर्षक कैशबैक भी प्राप्त होगा, जो बचत बढ़ाएगा और ग्राहकों को नकदी-रहित भुगतान अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  6. एसबीआई की अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य के मुताबिक, एसबीआई कार्ड उन्नति एक अनूठी पेशकश है जो नए उपयोगकर्ताओं की क्रेडिट कार्ड संबंधी जरूरतों को पूरा करेगा और खासतौर से उनके लिए उपयोगी होगा, जिनका कोई पिछला क्रेडिट इतिहास नहीं है ।
  7. एसबीआई कार्ड उन्नति की पेशकश जनधन खाताधारकों सहित भारत भर के सभी ग्राहकों को की जाएगी और आसान, सुरक्षित और नकदी-रहित लेनदेन की दिशा में एक कदम आगे रहने में उन्हें सक्षम बनाएगा ।
इसे भी पढ़ें :  गुड न्यूज, 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों पर आज फैसला संभव