एक हजार करोड़ की मालकिन है जया बच्चन

अमिताभ बच्चन की पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस और सपा से राज्यसभा सांसद और इस बार फिर से राज्यसभा का चुनाव लड़ रही जया बच्चन एक हजार करोड़ रुपए की मालकिन है ।

यह खुलासा खुद जया बच्चन ने ही किया है । सपा उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा का पर्चा भरते समय दिए गए हलफनामें में जया ने बताया कि उनके और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास 460 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है ।

इसी हलफनामे के अनुसार जया और अमिताभ के पास 62 करोड़ रुपए के सोने और दूसरे गहने हैं। अमिताभ के पास 36 करोड़ रुपए के गहने हैं वहीं जया के पास 26 करोड़ रुपए के गहने हैं। दोनो के पास 12 गाड़ियां हैं जिनकी कीमत 13 करोड़ रुपए है। उनके पास मौजूद गाड़ियों मे रॉल्स रॉयस, तीन मर्सिडीज, एक पॉर्श और एक रेंज रोवर शामिल है। अमिताभ के पास एक टाटा नैनो कार और एक ट्रैक्टर भी है। अमिताभ और जया के पास 3.4 करोड़ और 51 लाख रुपए की घड़ियां भी हैं।

अमिताभ के पास 9 लाख रुपए का एक पेन है। बच्चन दंपत्ति के पास फ्रांस में 3,175 स्कवायर मीटर की आवासीय संपत्ति है। इसके अलावा उनके पास नोएडा, भोपाल, पुणे, अहमदाबाद और गांधीनगर मे भी प्रोपर्टी है। जया के पास लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में 1.22 हेक्टेयर का कृषि भूखंड है जिसकी कीमत 2.2 करोड़ रुपए है। वहीं अमिताभ के पास बारांबकी जिले के दौलतपुर में 5.7 करोड़ रुपए का 3 एकड़ का एक प्लॉट है।

हालांकि 2012 में चुनाव लड़ते समय जया ने अपनी संपत्ति 493 करोड़ रुपए घोषित की थी। जया अगर इस बार राज्यसभा का चुनाव जीत जाती है तो फिर वो बीजेपी सांसद आर के सिन्हा को पीछे छोड़ते हुए राज्यसभा की सबसे अमीर सांसद बन जाएंगी । आपको बता दे कि 2014 में राज्यसभा का पर्चा भरते समय दिए गए हलफनामे में सिन्हा ने अपनी संपत्ति 800 करोड़ रुपए घोषित की थी।

इसे भी पढ़ें :  याद है न ? आज रात, 9 बजे, 9 मिनट के लिए 9 दिए