एक्शन में गृह मंत्री अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर पार्टी को नई ऊंचाईयां देने के बाद अब अमित शाह देश के गृह मंत्री बन चुके हैं। गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के साथ ही अमित शाह लगातार एक्शन में दिखाई दे रहें हैं। पहले दिन ही जम्मू कश्मीर के हालात का जायजा लेने के लिए वहां के राज्यपाल के साथ बैठक की तो वहीं सोमवार को उन्होंने देश की आतंरिक सुरक्षा का भी जायजा लिया। शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की।

बताया जा रहा है कि शाह ने जम्मू और कश्मीर के साथ-साथ सीमा सुरक्षा की जानकारी भी ली । उन्होंने आईबी और रॉ प्रमुख से पड़ोसी देशों की सीमाओं पर हलचलों के बारे में जानकारियां भी लीं।

इसके बाद अमित शाह अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों के साथ भी एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। इन सभी अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों के साथ होने वाली मुलाकात अलग-अलग होगी। वह बीएसएफ के महानिदेशक से भारत-पाक सीमा और भारत-बांग्लादेश सीमा की जानकारी लेंगे और साथ ही सीआरपीएफ के महानिदेशक से कश्मीर, अमरनाथ यात्रा और आंतरिक सुरक्षा पर भी जानकारी लेंगे। शाह आंतरिक और बाहरी सुरक्षा से जुड़े हर मसले को समझ लेना चाहते हैं ताकि उसी अनुरूप नीतियां बनाई जा सके।

इसे भी पढ़ें :  सारे बंधन तोड़ कर एक कांग्रेसी मुख्यमंत्री ने गडकरी के साथ ये क्या कर दिया ?