क्या 21 दिनों के बाद आगे भी बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन ? मोदी सरकार के सबसे बड़े अधिकारी ने दिया ये बयान

कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर भारत सरकार की तरफ से एक अच्छी ख़बर आ रही है। हमें और आपको, हम सबको बस कुछ दिनों तक और लॉकडाउन के नियमों का गंभीरता से पालन करना चाहिए। हम सबने मिलकर कोरोना को हरा दिया तो फिर लॉकडाउन को 21 दिन से आगे बढ़ाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाने की खबरों को अफवाह बताते हुए भारत सरकार ने यह साफ कर दिया है कि 21 दिन के वर्तमान लॉकडाउन को आगे और दिनों के लिए बढ़ाने की ख़बर गलत है और सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले पत्र सूचना कार्यालय – PIB ने ट्वीट करके बताया कि कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने मीडिया में आ रही उन खबरों का खंडन किया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार बंद को आगे बढ़ा सकती है।

PIB ने अपने ट्वीट में लिखा,

“अफवाह पर ध्यान न दें.

जरूरी चेतावनी: अफवाहे और मीडिया रिपोर्ट हैं के माध्ययम से यह दावा किया जा रहा है कि सरकार #Lockdown21 की अवधि समाप्त होने के बाद इसे बढ़ा देगी। कैबिनेट सचिव ने इन रिपोर्टों का खंडन किया है, और कहा है कि वे निराधार हैं।”

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है । लेकिन लगातार यह अफवाह उड़ रही है कि सरकार इस लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है। इस अफवाह को फैलने से रोकने के लिए ही भारत सरकार की तरफ से यह स्पष्टीकरण दिया गया है।

इसे भी पढ़ें :  प्रतापगढ़ - सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव ने राजा भैया पर लगाया गंभीर आरोप

सबसे बड़ी बात है कि वर्तमान माहौल में इस तरह का बयान देने के लिए भारत सरकार ने अपने सबसे बड़े अधिकारी यानि कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को आगे किया।

इसलिए एक बार फिर Positive Khabar आपसे अपील कर रहा है कि वर्तमान में लागू 21 दिन के लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कीजिए क्योंकि ऐसा करके ही हम कोरोना को हरा सकते हैं।