डीसीपी नई दिल्ली – कभी बागी वाला अंदाज तो कभी स्वीट सी धमकी

आजकल दिल्ली के एक डीसीपी काफी चर्चा में है। कभी वो बागी वाले अंदाज को लेकर चर्चा में रहते हैं तो कभी स्वीट सी धमकी को लेकर। आखिर क्यों दिल्ली पुलिस के इस डीसीपी को लेकर हो रही है चर्चा ? आखिर किस जिले के हैं यह डीसीपी ? क्या है पूरा माजरा ? किसे बना रहे हैं बागी और किसे दे रहे हैं धमकी ?

दरअसल , यह पूरा मामला दिल्ली हिंसा से जुड़ा है और ये डीसीपी है दिल्ली के नई दिल्ली जिले के। हिंसा पर काबू पा लिया गया है लेकिन इसके बावजूद असमाजिक तत्व लगातार दिल्ली के माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली में तनाव बढ़ाने के लिए और माहौल खराब करने के लिए इस तरह के असामाजिक तत्व अफवाहों का सहारा लेते हैं।

इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कई अफवाहबाजों को गिरफ्तार भी किया है और साथ ही अफवाह फैलाने वाले लोगों को लगातार चेतावनी भी दी जा रही है। इसी तरह की चेतावनी नई दिल्ली जिले के डीसीपी भी दे रहे हैं लेकिन बिल्कुल अलग और अनोखे अंदाज में।

 

बागी बनने की सलाह दे रहे हैं नई दिल्ली के डीसीपी

आपको यह तो पता ही होगा कि बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ जल्द ही फिल्म बागी 3 में श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख के साथ नजर आने वाले हैं। फिल्म में टाइगर जबरदस्त एक्शन सीन्स करते नजर आएंगे। नई दिल्ली जिले के डीसीपी ने टाइगर श्रॉफ के इसी फिल्म के पोस्टर का सहारा लेते हुए लोगों को बागी बनने की सलाह दी है। इस पोस्टर में बागी फिल्म के हीरो टाइगर श्राफ हाथ में हथियार लिए खड़े दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए नई दिल्ली के डीसीपी ने लिखा है,

“यह बागी का मौसम है। हमलोग झूठ और नकली के खिलाफ बागी हैं। क्या आप हैं? झूठी खबरों के खिलाफ बागी होने को तैयार हो जाइए। झूठी जानकारी के सभी नेटवर्क के खिलाफ एक विद्रोही बनें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सतर्क रहें। नकली से लड़ने के लिए एकजुट हों।“

 

इसे भी पढ़ें :  ट्रेन से पाली पहुंचेगा पानी , पीपी चौधरी ने की रेल मंत्री से मुलाकात

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि दिल्ली पुलिस आपको बागी बनने की सलाह क्यों दे रही है। तो देर किस बात की , तैयार हो जाइए झूठी खबरों और अफवाहों के खिलाफ बागी बनने के लिए क्योंकि ये मौसम बागी होने का है।

धमकी और वो भी स्वीट सी

नई दिल्ली के डीसीपी लोगों को समझाने के लिए बागी होने की सलाह तक ही नहीं रूके । उन्होने सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे मीम्स के कोलॉज को शेयर करते हुए अफवाह फैलाने वाले लोगों को स्वीट सी धमकी भी दी है। पहले यह ट्वीट देखिए..

कुल मिलाकर आप यह समझ लीजिए कि आप अपनी असली आईडी से सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाएं या फर्जी आईडी से, किसी भी सूरत में बचने का कोई सवाल नहीं है क्योंकि आप नजर में हैं दिल्ली पुलिस की नजर में।

तो सावधान रहिए, किसी के बहकावे में आकर झूठी खबर और अफवाहें बिलकुल नहीं फैलाइए। ये दिल्ली हमारी है , हम सबकी है और इसे शांत बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।