कोरोना संकट के समय CRPF जवानों ने भी बढ़ाये हाथ- देशभर में लोगों की कर रहे हैं मदद

CRPF का जिक्र जब भी आता है तो हमारे सामने हाथ में हथियार लिए जवान खड़ा नजर आता है जो देश के भीतरी इलाकों में आंतरिक शांति बनाए रखने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देता है। लेकिन कोरोना महामारी के इस संकट के समय पर सीआरपीएफ के जवानों ने साबित कर दिया कि जंग का मैदान कैसा भी हो , वो हमेशा लड़ने के लिए तैयार हैं। लोगों की मदद करने के लिए तैयार हैं।

कोरोना संकट के इस समय पर सीआरपीएफ के जवान कश्मीर से लेकर सुदूर दक्षिण भारत के राज्यों तक, माता वैष्णो देवी की नगरी जम्मू से लेकर बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी तक , हर जगह लोगों की मदद कर रहे हैं।

बाबा की नगरी बनारस जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है, वहां कोविड-19 से बेहाल लोगों की मदद के लिए CRPF ने अपना हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। बनारस या उसके आस-पास रहने वाले लोग इन नंबरों पर फोन करके सहायता मांग सकते हैं। ये नंबर है – 8004925720, 9450960634 और  054-22587701

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी में तैनात सीआरपीएफ की 95 बटालियन कमांडेंट एनपी सिंह और सहायक कमांडेंट संजीत कुमार के नेतृत्व में कोरोना की वजह से परेशान वाराणसी और आस-पास के इलाके के लोगों को 24 घंटे सहायता उपलब्ध करवा रहे हैं।

सीआरपीएफ के ये जवान जरूरतमंद लोगों को दवाई, ड्राई राशन, फ़ूड पैकेट्स, मास्क, हैंड सैनिटाइजर जैसी आवश्यक वस्तुएं लोगों को मुहैया करा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :  कोरोना संकट - आइए हम एक दूसरे की मदद का संकल्प लें