कोरोना- CRPF जवानों ने दिया 33 करोड़ 81 लाख रुपये

कोरोना के खिलाफ जारी सबसे बड़ी जंग में हर व्यक्ति बढ़ चढ़ कर मदद कर रहा है। लोग अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्री राहत कोष या प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में पैसा दे रहे हैं ताकि कोरोना से जारी लड़ाई में सुविधाओं की कोई कमी न रह जाए।

देश में आंतरिक सुरक्षा की स्थिति को लगातार मजबूत करने के प्रयासों में लगे सीआरपीएफ के जवानों ने भी मिलकर अपने एक दिन के वेतन से एकत्र किए गए 33 करोड़ 81 लाख रुपये की राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दी है।

यह धनराशि देकर CRPF के जवानों और अधिकारियों ने यह साबित कर दिया है कि कोरोना के खिलाफ देश की इस चुनौतीपूर्ण लड़ाई में वह भी पूरी प्रतिबद्धता के साथ सरकार और देश के साथ खड़े है।

आपको बता दें कि सीआरपीएफ एक पैरामिलिट्री फोर्स है । इसकी कुल मानव क्षमता सवा तीन लाख है यानि इस फोर्स में सवा 3 लाख जवान और अधिकारी कार्यरत है। सीआरपीएफ केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है और इसका इस्तेमाल आंतरिक सुरक्षा को मजबूत बनाने और नक्सल प्रभावित इलाकों में किया जाता है।

Positive Khabar संकट की इस घड़ी में इतनी बड़ी आर्थिक सहायता देने के लिए सीआरपीएफ के सभी जवानों और अधिकारियों का आभार व्यक्त करता है।

इसे भी पढ़ें :  किसान नेताओं से दो टूक अंदाज में बोले सरकार के मंत्री – तीनों कृषि कानून देश के किसानों के हित में इसलिए नहीं लेंगे वापस