सावधान-सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो भेजने पर होगी 3 साल की जेल

सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो भेजने वाले सावधान हो जाएं। समाज का माहौल खराब करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ अब सख्त एक्शन लिया जाएगा। भड़काऊ वीडियो भेजने वालों को 3 साल के लिए जेल जाना पड़ सकता है।

बताया जा रहा है कि ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लेने का मूड सरकार बना चुकी है। सरकार आईटी एक्ट 56 ए और आईपीसी की धारा 153 ए , 506 के तहत कार्रवाई करके ऐसे लोगों को जेल भेजेगी। आपको बता दें कि इन कानूनों के तहत 3 साल तक की जेल की सजा हो सकती है।

दिल्ली सरकार इसे लेकर जल्द ही एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी करने जा रही है। सरकार लोगों से अपील करेगी कि अगर उनके पास किसी भी तरह का भड़काऊ वीडियो आता है तो इस व्हाट्सएप नंबर पर भेज कर सरकार को सूचित करें। दिल्ली सरकार लोगों से यह भी उम्मीद करेगी कि लोग उन्हें यह भी बताए कि यह वीडियो उन्हें किसने भेजा, किस नंबर से भेजा।

इसके बाद दिल्ली सरकार दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर भड़काऊ वीडियो भेजने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। दरअसल ,दिल्ली में माहौल शांत हो चुका है लेकिन इसके बावजूद अभी भी सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो धड़ल्ले से शेयर किए जा रहे हैं। इसी के चलते अब सरकार इस तरह का सख्त एक्शन लेने का मूड बना चुकी है।

इसे भी पढ़ें :  रिश्वतखोरों को पकड़वाएं और 50,000 तक का इनाम पाएं