सारे बंधन तोड़ कर एक कांग्रेसी मुख्यमंत्री ने गडकरी के साथ ये क्या कर दिया ? 

वैसे तो भारतीय राजनीति का यह दौर अपने आप में कड़वाहट भरा बन गया है। खासतौर से अगर मामला कांग्रेस और भाजपा नेताओं से जुड़ा हो तो कभी-कभी राजनीतिक मतभेद और विवाद व्यक्तिगत शत्रुता का रूप लेते नज़र आते हैं।

लेकिन राजनीतिक विवाद के इस दौर में भी कई ऐसे नेता हैं जो अपने काम के बल पर अपने विरोधियों को भी अपना मुरीद बना लेते हैं । ऐसे ही एक नेता हैं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। संसद के पटल से लेकर आधिकारिक बैठकों तक विरोधी दल के सांसद, विधायक और मुख्यमंत्री तक खुले दिल से सार्वजनिक रूप से नितिन गडकरी की तारीफ करते नजर आते हैं।

ऐसा ही एक दुर्लभ और सुखद प्रसंग पुडुचेरी में देखने को मिला। पुडुचेरी के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के 6 ठे कॉन्वोकेशन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए जैसे ही केंद्रीय मंत्री गडकरी ने एयरपोर्ट पर लैंड किया , वो चौंक गए। वहां पर स्वागत करने के लिए जो व्यक्ति मौजूद थे, गडकरी को उनके आने की उम्मीद नहीं थी।

स्टोरी को वीडियो फॉर्मेट में देखने के लिए क्लिक करें

प्रोटोकॉल की तमाम बंदिशों को तोड़ कर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री (कांग्रेसी मुख्यमंत्री ) वी. नारायणसामी उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे और वो भी पुडुचेरी की राजधानी से 150 किलोमीटर दूर। मुख्यमंत्री के साथ राज्य की राज्यपाल किरण बेदी ने भी नितिन गडकरी का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री नारायणसामी ने सिर्फ 150 किलोमीटर दूर आकर गडकरी का स्वागत ही नहीं किया बल्कि अपने दिन भर के सारे कार्यक्रम को रद्द करके पूरा दिन उनके साथ रहें और वापसी में उन्हें एयरपोर्ट तक विदा करने भी आए।

इसे भी पढ़ें :  विश्व के इतने सारे नेता दिल्ली में क्यों है ? What is Raisina Dialogue ?

आपको बता दें कि पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार है और वहां के वर्तमान मुख्यमंत्री नारायणसामी मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान केंद्र में संसदीय कार्य मंत्रालय जैसा महत्वपूर्ण विभाग संभाल चुके हैं। सामी यूपीए सरकार के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री का दायित्व भी संभाल चुके हैं।

नारायणसामी की छवि एक कट्टर कांग्रेसी नेता की है। लेकिन एक कट्टर कांग्रेसी भी नितिन गडकरी के काम और स्वभाव से इतना अधिक प्रभावित हो गया कि राजनीतिक मतभेद की तमाम दीवारें टूट गई और अब आलम यह है कि पुडुचेरी के CM नारायणसामी गडकरी के विकास मॉडल को देखने के लिए अपने मंत्रियों के साथ नागपुर जाने का प्लान बना रहे हैं।