राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा स्वागत योग्य, मंदिर निर्माण में विश्व के सभी हिंदुओं की हो सहभागिता -विहिप 

अयोध्या में राम मंदिर बनाये जाने के लिए सरकार की ओर से ट्रस्ट बनाये जाने की घोषणा का विश्व हिंदू परिषद ने स्वागत किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा में ट्रस्ट बनाये जाने की घोषणा पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा बनाये जा रहे नए ट्रस्ट को राम मंदिर के पुराने नक्शे के अनुसार ही भव्य मंदिर के निर्माण के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जाहिर कि ट्रस्ट निर्माण में सरकार राम मंदिर आंदोलन में शामिल होने वाले लोगों को भी सदस्य के रूप में नामित करेगी।

देखिए पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट पर लोकसभा में क्या-क्या बोला ? 

विहिप ने मांग की कि ट्रस्ट जल्दी से जल्दी राम मंदिर निर्माण का काम शुरू करे। साथ ही विहिप के कार्यकारी अध्य्क्ष ने ट्रस्ट से यह भी आग्रह किया कि जो नक्शा पिछले तीस वर्षो से घर-घर घूम रहा है , उसी नक्शे के हिसाब से मन्दिर बने । इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि राम मंदिर निर्माण में विश्व भर के हिंदुओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए ट्रस्ट एक न्यूनतम राशि तय करे और सभी हिंदुओं से यह देने की अपील करें।

दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने 25 मार्च से 8 अप्रैल तक देश भर में श्री राम महोत्सव के आयोजन की घोषणा करते हुए कहा कि इस दौरान भारत के हर हिन्दू मंदिर, चौपाल, गाँव, नगर, तहसील व जिला केन्दों में सभी रामभक्त हिन्दू एकत्र होकर भगवान श्रीराम, भगवान वाल्मीकि तथा श्रीराम जन्मभूमि के चित्रों के साथ हर्षोल्लास से विशाल-भव्य शोभा यात्राएं निकालें, सभाएं करें तथा उनमें सहयोगी व सहभागी बने।

इसे भी पढ़ें :  महादेव के तीन ज्योतिर्लिंगों को जोड़ेगी एक ट्रेन – काशी महाकाल एक्सप्रेस