मोदी ने जिस दुकान पर बेची थी चाय, उसे बनाया जाएगा टूरिस्ट स्पॉट

गुजरात के जिस दुकान पर पीएम मोदी बचपन में चाय बेचा करते थे, उसे केंद्र सरकार ने नया रूप देने का फैसला किया है । वड़नगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर स्थित चाय की दुकान को एक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का खाका तैयार किया गया है ।

गुजरात के मेहसाणा जिले में मौजूद मोदी के जन्मस्थान वड़नगर को दुनिया के नक्शे पर लाने की व्यापक परियोजना के तहत चाय की इस दुकान को पर्यटन केंद्र में तब्दील करने की योजना है । केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारियों ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा की अगुुुुवााई में इस शहर का दौरा किया था जिसके बाद महेश शर्मा ने ऐलान किया कि इसे आधुनिक रूप देते हुए इसके मूल सौंदर्य को संरक्षित किया जाएगा ।

महेश शर्मा ने गांधीनगर में कहा, “हमारे प्रधानमंत्री की जन्मस्थली होने के साथ ही वड़नगर एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक केंद्र है, जहां प्रसिद्ध शर्मिष्ठा झील और एक बावड़ी है । एएसआई को हाल ही में वहां खुदाई के दौरान एक बौद्ध मठ के अवशेष मिले थे. उत्खनन कार्य अब भी चल रहा है । ”

आपको बता दे कि 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी अपनी रैलियों में अक्सर इस बात का जिक्र किया करते थे कि वह अपने बचपन के दिनों में वड़नगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता के साथ चाय बेचते थे ।

इसका जिक्र करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा, “वड़नगर रेलवे स्टेशन में एक छोटी सी चाय की दुकान है, जहां से प्रधानमंत्री ने अपने जीवन की यात्रा शुरू की थी । हम चाय की उस दुकान को भी पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करना चाहते हैं ।

इसे भी पढ़ें :  नागरिकता संशोधन विधेयक को मिल गई राष्ट्रपति की मंजूरी, बन गया नया कानून