मोदी को फिर से गंगा मैया ने बुलाया है….

26 अप्रैल को मोदी का नामांकन – रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन फिर बाबा विश्वनाथ का दर्शन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी से ही भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन का पर्चा भरने जा रहे हैं । देशभर में चुनावी रैलियों में व्यस्त प्रधानमंत्री 26 अप्रैल को वाराणसी में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करेंगे और इसी के साथ धर्म नगरी काशी एक बार फिर से यूपी के सियासी तापमान का बैरोमीटर बनने को तैयार है। गंगा की शांत धारा के किनारे सियासी लहरें उफान मारेंगी। यहां पर चुनाव आखिरी चरण में है इसलिए देश के तमाम पार्टियों के दिग्गज नेताओं का यहां आना भी तय माना जा रहा है।

 

अमित शाह , राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नामांकन के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज सहित बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। 2014 के तर्ज पर ही इस बार भी पीएम मोदी नामांकन से पहले 25 अप्रैल को लंका से दशाश्वमेध घाट तक करीब 10 किलोमीटर लंबा रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 26 अप्रैल को बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद ही नामांकन के लिए जाएंगे।

 

बीजेपी का गढ़ है काशी , पूर्वांचल को भी साधने की तैयारी

बनारस में शुरुआती तीन चुनाव को छोड़ दें तो 1984 से लेकर अब तक कांग्रेस सिर्फ एक बार ही जीत दर्ज करा सकी है। 1991 से लेकर अब तक सिर्फ 2004 के चुनाव को छोड़ भगवा परचम ही लहरा रहा है। इसे चुनावी टोटका कहें या फिर संयोग, हैट्रिक लगाने वाले कांग्रेस के बाबू रघुनाथ सिंह और बीजेपी के शंकर प्रसाद जायसवाल को जनता ने चौथी बार संसद पहुंचने का मौका नहीं दिया।

2014 में केजरीवाल क्या इस बार होगी प्रियंका गांधी

इसे भी पढ़ें :  मन की बात 2.0 में क्या बोले पीएम मोदी - बिना किसी काट-छांट के

2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी का मुकाबला करने के लिए दिल्ली से अरविंद केजरीवाल गए थे और इस बार कांग्रेसी खेमे से लगातार यह मांग उठ रही है कि प्रियंका गांधी को बनारस से चुनाव लड़ना चाहिए । हालांकि इसे लेकर कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले है…